करोड़ों के सांप और वन्य जीव के साथ गिरफ्तार हुई महिला
करोड़ों के सांप और वन्य जीव के साथ गिरफ्तार हुई महिला
Share:

जमशेदपुर: छत्तीसगढ़ के जमशेदपुर में टाटानगर RPF ने नीलांचल एक्सप्रेस की जनरल बोगी से करोड़ों के विदेशी सांप एवं अन्य जानवर जब्त किए हैं। टीम ने सेंड बोआ सांप भी बरामद किया है। पुलिस के अनुसार, अंतरराष्ट्रीय बाजार में इस सांप का दाम 25 करोड़ रुपये है। इसके साथ ही ग्रीन इग्नूआ छिपकली, अलग-अलग किस्म के कुल 29 बॉल पायथन भी जब्त किए गए हैं। इसमें 2 सेंड बोआ, 18 यूरोपियन बीटल काला कीड़ा, 12 ग्रीन इग्नूआ, बक्से में रखी हुई 300 जहरीली मकड़ी सम्मिलित हैं।

वही RPF ने सांपों की तस्करी करने वाली एक महिला को गिरफ्तार किया है। उसके समीप से जब्त सांप का दाम करोड़ों में बताया जा रहा है। महिला सांप की तस्करी कर दिल्ली जाने वाली ट्रेन से भारी आँकड़े में सांप एवं वन्य जीव के साथ पकड़ी गई है। महिला महाराष्ट्र के पुणे की रहने वाली बताई जा रही है।  

दरअसल, जमशेदपुर के मार्ग से तस्करी का नया रास्ता बना है। इस मार्ग से विदेशी तस्कर अपना गैंग चला रहे हैं। ट्रेन मार्ग से विदेशी सांपों एवं अन्य वन्य जीव की तस्करी कर रहे हैं। दिल्ली जाने वाली नीलांचल एक्सप्रेस की जनरल बोगी में छापेमारी के पश्चात् इस महिला को गिरफ्तार किया गया है। RPF की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर यह छापेमारी की थी। खबर प्राप्त हुई थी कि सूट पहनी हुई एक महिला विदेशी सांपों से भरा बैग झारखंड के टाटानगर के मार्ग दिल्ली ले जा रही है। RPF की टीम ने कार्रवाई करते हुए प्लेटफॉर्म नंबर 3 पर दिल्ली जाने वाली नीलांचल एक्सप्रेस के जनरल बोगी से बैग की तलाशी ली तथा महिला को गिरफ्तार किया गया है। 

'हिंदू का मतलब जानकर आपको शर्म आ जाएगी', कांग्रेस नेता के बयान पर मचा बवाल

भारत जोड़ो यात्रा में चल रहे कांग्रेस नेता कृष्णकांत पांडे का हार्ट अटैक से निधन, राहुल गाँधी ने जताया दुःख

हनुमानगढ़ मे लगा निःशुल्क स्वास्थ शिविर, भारी संख्या में पहुंचे मरीज

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -