कोरोना से ज्यादा तो सड़क हादसे में मर रहे लोग, हैरान कर देंगे यूपी के ये आंकड़े
कोरोना से ज्यादा तो सड़क हादसे में मर रहे लोग, हैरान कर देंगे यूपी के ये आंकड़े
Share:

लखनऊ:  देश में कोरोना वायरस महामारी कहर बरपा रही है, किन्तु अब देश में एक बड़ी समस्या खड़ी हो गई है. आप जानकर हैरान रह जाएंगे कि जितने लोगों की मौत कोरोना से नहीं हो रही हैं, उससे अधिक लोग रोड एक्सीडेंट में मारे जा रहे हैं. कम से कम उत्तर प्रदेश से आ रहे मृतकों के आंकड़े तो यही दर्शा रहे हैं.

यूपी में पिछले 45 दिन के कोरोना वायरस से अब तक 95 लोगों की मौत हुई है. किन्तु केवल 20 दिनों में राज्य में सड़क दुर्घटनाओं में 70 लोगों की मौत हो गई है. यही नहीं 200 से अधिक लोग रोड एक्सीडेंट में गंभीर रूप से जख्मी हुए हैं. इसमें से अधिकतर रोड एक्सीडेंट प्रवासी मजदूरों और कामगारों से जुड़े हैं. अधिकतर लोग काम धंधा बंद होने के बाद दूसरे राज्यों से अपने घर वापस लौट रहे थे. हालांकि उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार सड़क हादसों के प्रति गंभीर नजर आ रही है.

खुद सीएम योगी लगातार अपील कर रहे हैं कि प्रवासी श्रमिक और कामगार किसी भी ट्रक अथवा गैर सवारी वाले वाहनों का इस्तेमाल कर अपने राज्यों को न लौटें. सीएम योगी ने अधिकारियों को यह भी सुनिश्चित करने के लिए कहा है कि श्रमिक पैदल न चलें. सीएम ने यहां तक आदेश दिया है कि अगर कोई ट्रक अथवा गैर सवारी वाहन मजदूरों को बिठाया पाया जाता है तो वाहन मालिक और ड्राइवर के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएग और मामला दर्ज किया जाएगा, लेकिन फिर भी सड़क हादसे थम नहीं रहे हैं. 

पवन सिंह ने आम्रपाली के साथ की मस्ती, यहां देखे वायरल वीडियो

पेंशनर्स की मुश्किले हुई आसान, सरकार ने बनाया नया नियम

कई सेक्टर्स के लिए वित्त मंत्री कर सकती है बड़ा ऐलान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -