कई सेक्टर्स के लिए वित्त मंत्री कर सकती है बड़ा ऐलान

शनिवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण 20 लाख करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज से संबंधित चौथे चरण की घोषणाएं करेंगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में इस पैकेज का एलान किया था. वित्त मंत्री बुधवार से लगातार इस पैकेज से जुड़ी जानकारी प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए लोगों से साझा कर रही हैं. पहले दिन उन्होंने लॉकडाउन से प्रभावित MSME सेक्टर के लिए कई राहत उपायों की घोषणा की. सीतारमण ने गुरुवार को प्रवासी मजदूरों, किसानों और स्ट्रीट वेंडर्स को लेकर कई अहम एलान किए. वहीं, शुक्रवार को वित्त मंत्री ने किसानों एवं पशुपालकों को राहत देने के लिए 11 घोषणाएं की. इनमें से आठ घोषणाएं कृषि एवं पशुपालन संबंधी जरूरी ढांचे के विकास और तीन एलान प्रशासनिक सुधार से जुड़े हुए थे. 

आखिर कौन है Indigo की सबसे बड़ी शेयरहोल्डर

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लागू लॉक डाउन से प्रभावित सेक्टर्स के लिए सरकार ये घोषणाएं कर रही है. Press Information Bureau के एक ट्वीट के मुताबिक वित्त मंत्री शनिवार शाम चार बजे इस आर्थिक पैकेज से जुड़ी और जानकारी प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए देंगी. इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में वित्त मंत्री अन्य सेक्टर्स के लिए राहत भरे उपायों की घोषणा कर सकती हैं.  

Zomato : कंपनी ने कर्मचारियों को दिया तगड़ा झटका, सैलरी हुई आधी

इसके अलावा शुक्रवार को वित्त राज्य मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर की उपस्थिति में वित्त मंत्री सीतारमण ने कृषि आधारभूत ढांचे के विकास के लिए एक लाख करोड़ रुपये का फंड बनाने की घोषणा की थी. उन्होंने मधुमक्खी पालन को प्रोत्साहित करने के लिए 5,00 करोड़ रुपये का फंड बनाने की भी एलान किया था. इसके अलावा प्रधानमंत्री मत्स्य संपदा योजना के तहत मछुआरों के लिए 20,000 करोड़ रुपये का फंड बनाने की भी घोषणा सरकार की ओर से की गई थी.

जानिए क्या होता है VPF

आनंद महिंद्रा का बड़ा ऐलान, 'टूर ऑफ़ ड्यूटी' कर चुके युवाओं को देंगे खास मौका

Gold Futures Price : सोने की कीमत में आया जबरदस्त उछाल, जानें क्या है दाम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -