MLC चुनाव: वाराणसी में भाजपा हारी, माफिया बृजेश सिंह की पत्नी अन्नपूर्णा सिंह ने मारी बाज़ी
MLC चुनाव: वाराणसी में भाजपा हारी, माफिया बृजेश सिंह की पत्नी अन्नपूर्णा सिंह ने मारी बाज़ी
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के स्थानीय निकाय की 27 विधान परिषद  (MLC) सीटों के लिए आज वोटों की गिनती हो रही है. सूबे की 27 सीटों पर 95 उम्मीदवार किस्मत आज़मा रहे हैं, जिनमें से अधिकतर सीटों पर समाजवादी पार्टी (सपा) और भाजपा के बीच सीधा मुकाबला है. कुछ सीटों पर बाहुबली नेताओं की प्रतिष्ठा दांव पर है. लोगों की नज़रें कुंडा से MLA रघुराज प्रताप सिंह (राजा भैया) और माफिया बृजेश सिंह पर भी हैं. 

माफिया व MLC बृजेश सिंह की पत्नी अन्नपूर्णा सिंह निर्दलीय वाराणसी-चंदौली-भदोही सीट पर जीत हासिल करने में कामयाब रही है. अन्नपूर्णा सिंह ने भाजपा उम्मीदवार सुदामा पटेल को करारी मात दी है. वाराणसी-चंदौली-भदोही क्षेत्र की MLC सीट पर माफिया बृजेश सिंह की पत्नी व निर्दलीय उम्मीदवार अन्नपूर्णा सिंह ने जीत हासिल की. पहले चरण के वोटों की गिनती में अन्नपूर्णा सिंह ने 2058 वोट प्राप्त किए हैं. भाजपा उम्मीदवार डा सुदामा पटेल को महज 103 वोट मिले हैं जबकि सपा प्रत्याशी अभय यादव को 171 वोट प्राप्त हुए हैं.

बीते दो दशक से वाराणसी MLC सीट पर बृजेश सिंह के परिवार का कब्जा है. पिछली बार 2016 के MLC चुनाव में निर्दलीय बृजेश सिंह खुद मैदान में उतरे थे, जिन्हें भाजपा ने वॉकओवर देते हुए अपना उम्मीदवार नहीं उतारा था. बीजेपी ने इस बार सत्ता में होने के कारण सुदामा पटेल पर दांव लगाया, मगर वाराणसी की जेल में बंद बृजेश सिंह ने अपनी पत्नी को निर्दलीय उतारकर भाजपा को हराया था. 

पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों को लेकर CM नीतीश ने दिया बड़ा बयान, बोले- 'कीमतें कम करना संभव नहीं'

गैंगरेप के बाद नाबालिग की मौत, इंसाफ तो दूर, पीड़िता के चरित्र पर 'ममता बनर्जी' ने उठा दिए सवाल

चुनाव से पहले AAP को बड़ा झटका, कई नेताओं ने थामा भाजपा का दामन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -