पुलिस ने रुकवाई हिन्दू युवती और मुस्लिम युवक की शादी, कहा- पहले डीएम से अनुमति लाओ
पुलिस ने रुकवाई हिन्दू युवती और मुस्लिम युवक की शादी, कहा- पहले डीएम से अनुमति लाओ
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश धर्मांतरण कानून बनने के बाद लखनऊ पुलिस ने आपसी रजामंदी से दो परिवारों में हो रही एक अंतरधार्मिक शादी को रुकवा दिया है। बीते बुधवार शाम आपसी रजामंदी से एक हिंदू युवती, मुस्लिम युवक से शादी कर रही थी, जिसे जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और शादी रुकवा दी। पुलिस ने दोनों पक्षों को नए धर्मांतरण कानून का हवाला देते हुए, पहले इस शादी के लिए डीएम से इजाजत लेने के लिए कहा है।

यह मामला लखनऊ के पारा थाना क्षेत्र से सामने आया है। जिसमें बिना धर्म परिवर्तन के एक हिंदू युवती मुस्लिम लड़के से विवाह कर रही थी। जानकारी के मुताबिक, कुछ हिंदू संगठनों ने, इस शादी की सूचना पुलिस को दी थी। जिसके बाद पुलिस ने ये कदम उठाया है। लड़के के परिजनों की मानें तो दोनों परिवार आपसी सहमति से विवाह कर रहे थे। यूपी में विधि विरुद्ध धर्म परिवर्तन कानून का हवाला के मुताबिक, पुलिस ने जिलाधिकारी से धर्म परिवर्तन की इजाजत लेने के लिए परिवार को कहा है। युवक के भाई आसिफ ने बताया कि दोनों ही परिवार इस रिश्ते के लिए राजी हैं, किन्तु नए कानून के बारे में घर मे लोगों को जानकारी नहीं थी, लिहाजा अब जिलाधिकारी कार्यालय से इस शादी के लिए नए प्रावधानों के तहत इजाजत मांगी गई है। 

वहीं एडीसीपी एस.पी.रावत ने जानकारी देते हुए बताया है कि बताया घटना पारा थाना क्षेत्र की है ,मुस्लिम युवक और हिन्दू लड़की की शादी के दौरान कुछ संगठनों ने विरोध जताया, और नये कानून के चलते कानून के अनुसार, शादी करने के लिए कहा, अभी ये शादी नही हुई और अब बाद मे होगी ।

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार तीसरे दिन हुआ इजाफा, जानें आज के भाव

रिज़र्व बैंक ने नीति समीक्षा में 'निवारक' रुख रखने की संभावना: उद्योग निकाय

बढ़त पर बंद हुआ शेयर बाजार, इतने अंको की हुई वृद्धि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -