रिज़र्व बैंक ने नीति समीक्षा में 'निवारक' रुख रखने की संभावना: उद्योग निकाय
रिज़र्व बैंक ने नीति समीक्षा में 'निवारक' रुख रखने की संभावना: उद्योग निकाय
Share:

उद्योग मंडल ASSOCHAM ने गुरुवार को कहा कि भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) की चल रही नीति समीक्षा बैठक में मुख्य ध्यान "समायोजनकारी" रुख बनाए रखते हुए सिस्टम में "पर्याप्त तरलता सुनिश्चित करने" पर होने की संभावना है। यह भी कहा गया है कि सहकारी रुख COVID-19 महामारी की चपेट में आकर विकास को समर्थन देने के लिए उधार दरों को बनाए रखने की केंद्रीय बैंक की प्रतिबद्धता को दर्शाता है।

ASSOCHAM के महासचिव दीपक सूद ने एक बयान में कहा, "भारतीय रिजर्व बैंक की मौद्रिक नीति समिति द्वारा क्रेडिट पॉलिसी की द्विमासिक समीक्षा पर ध्यान केंद्रित करने की उम्मीद है, ताकि सिस्टम में पर्याप्त तरलता सुनिश्चित की जा सके, नीतिगत रुख को समायोजन के रूप में बरकरार रखा जाए।" इसने महामारी से उत्पन्न स्थिति को संभालने में एक सराहनीय काम किया है। यह ऋण पुनर्भुगतान पर सभी तरह के अधिस्थगन के अलावा म्यूचुअल फंड, रियल्टी, NBFC और MSMEs जैसे कई क्षेत्रों तक पहुँच गया है।

उन्होंने कहा कि साथ ही वित्तीय स्थिरता और बैंक बैलेंस शीट को मजबूत किया गया है। जैसा कि आरबीआई के गवर्नर शक्तिकांत दास ने शुक्रवार को आरबीआई-एमपीसी के फैसले का खुलासा किया है, उच्च तरलता की बढ़ती और निरंतर आवश्यकता के बीच एक संतुलन बनाने की चुनौती है, और खुदरा मुद्रास्फीति को बांटना होगा।

बढ़त पर बंद हुआ शेयर बाजार, इतने अंको की हुई वृद्धि

LPG सिलेंडर की कीमतों में फिर हुआ इजाफा, यहाँ जानें नए भाव

भारतीय अर्थव्यवस्था में वी-आकार की रिकवरी स्पष्ट है: वित्त मंत्रालय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -