बढ़त पर बंद हुआ शेयर बाजार, इतने अंको की हुई वृद्धि
बढ़त पर बंद हुआ शेयर बाजार, इतने अंको की हुई वृद्धि
Share:

भारतीय बेंचमार्क सूचकांकों ने मामूली लाभ के साथ समाप्त होने के लिए सत्र के माध्यम से एक संकीर्ण सीमा में कारोबार किया। बीएसई सेंसेक्स छह अंक चढ़कर 44,624 पर बंद हुआ, जबकि एनएसई निफ्टी इंडेक्स 18 अंक चढ़कर 13,136 पर बंद हुआ। आज के कारोबार में सेंसेक्स में टॉप गेनर मारुति सुजुकी, ओएनजीसी, एसबीआई, एशियन पेंट्स और एनटीपीसी के बीच रही। जबकि एचडीएफसी बैंक, एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस, टीसीएस, भारती एयरटेल रहे हैं।

क्षेत्रीय सूचकांकों में, पीएसयू बैंक सूचकांक 4.8 प्रतिशत के लाभ के साथ समाप्त हुआ, जो तीन महीनों में सूचकांक के लिए सबसे बड़ा एकल-दिवसीय लाभ था। यह इस साल मार्च के बाद के उच्चतम स्तर पर भी समाप्त हुआ है। निफ्टी मेटल इंडेक्स अप्रैल 2019 के बाद के उच्चतम स्तर पर 2.5 प्रतिशत अधिक समाप्त हुआ। सूचकांक में लगातार पांचवें दिन बढ़त हासिल की। निफ्टी मीडिया इंडेक्स में 2.8 फीसद की बढ़त दर्ज की गई जबकि निफ्टी ऑटो इंडेक्स 1.7 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुआ। फार्मा इंडेक्स भी 1 फीसद ज्यादा बंद हुआ। 

आज के सत्र के लिए हारने वालों में निफ्टी आईटी इंडेक्स 0.5 प्रतिशत गिर गया जबकि निफ्टी बैंक इंडेक्स में मामूली नुकसान दर्ज किया गया। आज के सत्र में निफ्टी मिडकैप और निफ्टी स्मॉलकैप इंडेक्स 0.6 प्रतिशत की बढ़त के साथ समाप्त हुए। मिडकैप इंडेक्स अप्रैल 2018 के बाद के उच्चतम स्तर पर बंद हुआ जबकि स्मॉलकैप इंडेक्स अप्रैल 2019 के बाद सबसे ज्यादा बंद हुआ।

LPG सिलेंडर की कीमतों में फिर हुआ इजाफा, यहाँ जानें नए भाव

भारतीय अर्थव्यवस्था में वी-आकार की रिकवरी स्पष्ट है: वित्त मंत्रालय

RBI ने एचडीएफसी बैंक को नए क्रेडिट कार्ड जारी करने पर लगाई रोक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -