यूपी चुनाव: लखनऊ से अपर्णा यादव नहीं, बल्कि योगी के ये मंत्री ठोकेंगे ताल
यूपी चुनाव: लखनऊ से अपर्णा यादव नहीं, बल्कि योगी के ये मंत्री ठोकेंगे ताल
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में राजधानी लखनऊ की जिस कैंट विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी (सपा) के संस्थापक मुलायम सिंह की बहु अपर्णा यादव टिकट मांग रही थीं,  लेकिन भाजपा ने यहां से बृजेश पाठक को उम्मीदवार बनाया है. योगी सरकार में कानून मंत्री बृजेश पाठक लखनऊ मध्य से पिछली बार भाजपा के टिकट पर ही निर्वाचित हुए थे, मगर इस बार उन्हें लखनऊ कैंट से टिकट दिया गया है.

प्रयागराज से भाजपा सांसद रीता बहुगुणा जोशी भी इसी सीट से अपने बेटे मयंक जोशी के लिए टिकट मांग रही थीं. सांसद रहने से पहले रीता खुद इस सीट से दो बार MLA रह चुकी हैं. हाल ही में भाजपा का दामन थामने वाली अपर्णा यादव भी इस लखनऊ कैंट सीट से चुनाव लड़ने की तैयारी में थीं. 2017 के चुनाव में अपर्णा यादव ने इसी सीट से दावेदारी भरी थी, मगर रीता बहुगुणा जोशी ने उन्हें करारी शिकस्त दी थी. ऐसे भाजपा ने दोनों नेत्रियों की मांग को खारिज कर दिया.

बता दें कि  2017 के चुनाव की बात करें तो, लखनऊ कैंट विधानसभा सीट से भाजपा ने कांग्रेस छोड़कर पार्टी में शामिल हुईं रीता बहुगुणा जोशी को टिकट दिया था. इस महिला नेत्री ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी को शिकस्त दी और इस सीट पर कब्जा बरकरार रखा. हालांकि, लोकसभा के लिए चुने जाने के बाद रीता बहुगुणा जोशी ने विधानसभा की सदस्यता से त्यागपत्र दे दिया था.  2019 में उपचुनाव हुए जिसमें भाजपा के सुरेश चंद्र तिवारी निर्वाचित हुए थे.   

कभी सिंगर तो कभी नेता कुछ ऐसा था मनोज तिवारी शुरूआती करियर

केजरीवाल बोले- पंजाब में बनना चाहिए धर्मान्तरण विरोधी कानून, दिल्ली में इसी मुद्दे पर चुप्पी

सिद्धू ने 6 महीने से खुद नहीं भरा 4 लाख का बिजली बिल, पंजाब में फ्री बिजली का वादा कर रही कांग्रेस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -