आरिफ ने अमित बनकर हिन्दू लड़की को दिया झांसा, फिर शुरू हुआ बलात्कार और धर्मान्तरण का घिनोना खेल
आरिफ ने अमित बनकर हिन्दू लड़की को दिया झांसा, फिर शुरू हुआ बलात्कार और धर्मान्तरण का घिनोना खेल
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के कन्नौज जिले में लव जिहाद का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है. यहां एक युवक ने पहले अपनी वास्तविक पहचान छुपाकर एक हिंदू युवती को झांसे में लिया. फिर उसको रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर उसका बलात्कार किया. यही नहीं आरोपी मुस्लिम युवक ने युवती पर मुस्लिम बनकर शादी करने के लिए भी दबाव बनाया. पीड़िता ने आरोपी के ब्लैकमेलिंग और धमकियों से तंग आकर पुलिस से इंसाफ की गुहार लगाई है. जिसके बाद पुलिस ने फौरन कार्रवाई करते हुए मुख्य आरोपी युवक आरिफ को हिरासत में ले लिया है और मामले की छानबीन में लग गई है.

दरअसल, जिले के सदर क्षेत्र की रहने वाली एक युवती के मोबाइल पर लगभग 1 साल पहले फोन आया था. इस दौरान युवक ने अपना नाम अमित बताया और युवती से उसकी शैक्षिक योग्यता पूछी. युवती ने अपने संबंध में जानकारी दे दी, तभी युवक ने उसको रेलवे में नौकरी दिलवाने का झांसा दिया. पहली बार फोन आने पर युवती ने उसकी बातों पर अधिक ध्यान नहीं दिया, मगर आरिफ लगातार उसे फोन करता रहा. युवती ने कई बार युवक का फोन नहीं उठाया, किन्तु एक दो बार बात होने के दौरान उसने युवती को बताया कि वह उसकी नौकरी रेलवे में लगवा सकता है. ऐसी बातें कर कर आरोपी युवक ने उससे बातचीत बढ़ाना शुरू किया. कुछ दिनों की बात के बाद युवती को उसकी बातों पर विश्वास हो गया.

अब युवक आए दिन युवती को फोन करके उसको रेलवे की नौकरी के नाम पर मीठी-मीठी बातें किया करता था. पीड़िता ने इल्जाम लगाते हुए बताया कि आरोपी युवक आरिफ निवासी मियागंज ने उससे अमित बन कर बात की थी. इस बातचीत के दौरान एक दिन युवक ने उसको अपने शैक्षिक प्रमाण पत्र लेकर आने के लिए कहा और उससे कन्नौज रेलवे स्टेशन पर मिलने के लिए बुलाया. युवती वहां पर अपने सर्टिफिकेट लेकर पहुंच गई. युवक ने उसकी फोटो कॉपी कराई और अपने पास रख लिया. आरोपी युवक यह भांप चुका था कि युवती नौकरी की तलाश में बहुत परेशान है. 

इसी का अनुचित लाभ उठाते हुए उसने एक दिन पीड़िता को फोन किया और कहा कि उसे एक होटल पर आने को कहा और बोला कि यहाँ रेलवे के कुछ अफसर आए हुए हैं, तुम्हारी नौकरी लगवा देंगे. इससे पीड़िता युवक के झांसे में आ गई और कन्नौज के होटल में जा पहुंची. पीड़िता ने बताया युवक ने अपनी पहचान वहां बताई और अपने साथ रहने के लिए कहा. विरोध करने पर आरोपी आरिफ ने जबरन उसके साथ बलात्कार किया और उसका वीडियो भी उतार लिया.

पीड़िता ने आरोप लगाते हुए कहा है कि उसी वीडियो के आधार पर युवक लगातार उसे ब्लैकमेल कर रहा था. युवती ने मामले की शिकायत युवक के परिवार वालों से भी की, तो उसके भाई और भाभी भी उस पर उल्टा निकाह करने के लिए दबाव डालने लगे. युवती ने यह भी आरोप लगाया कि इन सबने मिलकर उसे मुल्सिम बनकर आरिफ से निकाह करने के लिए मजबूर करने का प्रयास किया. वहीं उसकी धमकियों से तंग आकर युवती ने अब पुलिस में जाकर इंसाफ और सुरक्षा की गुहार लगाई है. इस मामले में फौरन कार्रवाई करते हुए पुलिस ने मुख्य आरोपी आरिफ को हिरासत में ले लिया हैं और पड़ताल में जुट गई है.

विशेष समुदाय के युवकों जन्मदिन मनाना पड़ा भारी, धार्मिक सद्भावना बिगाड़ने का मामला दर्ज

बंधक बना छात्रा से एक के बाद एक युवक करते रहे दरिंदगी

घर में पति तो जंगल में मिला पत्नी का शव...लोगों के बीच मच गया हड़कंप

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -