पड़ोस की 13 वर्षीय नाबालिग को शादीशुदा शाहिद ने प्रेमजाल में फंसाया, शादी के नाम पर ले भागा और फिर..

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले से लव जिहाद का एक मामला प्रकाश में आया है। बताया जा रहा है कि बाबूपुरवा में शाहिद नामक एक विवाहित शख्स ने पहले नाबालिग को अपने प्यार के जाल में फँसाया, फिर उस पर निकाह करने लिए दबाव डालने लगा। रिपोर्ट्स के अनुसार, बाबूपुरवा खटिकाना के निवासी और मजदूरी करने वाले परिवार के पड़ोस में 4 वर्ष पूर्व शाहिद नाम का एक शख्स रहता था। निकाह करने के बाद वह अपनी पत्नी के साथ मछरिया में रहने लगा, किन्तु यहाँ उसका आना-जाना लगा हुआ था। 

शाहिद ने पत्नी से तलाक होने की बात कहकर पड़ोसी की 13 वर्षीय बेटी को अपने प्रेमजाल में फँसा लिया। चार दिन पहले उसने किशोरी को घर में अकेला देखकर उसे शादी का झाँसा दिया और उसे भगा कर अपने घर ले गया। इसके बाद वह नाबालिग पर निकाह के लिए दबाव डालने लगा। उसने किशोरी से यह भी कहा था कि इसके लिए तुम्हें धर्म बदलने की आवश्यकता नहीं है। वहीं, लड़की के परिवार वाले चार दिन से रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए पुलिस थाने के चक्कर लगा रहे हैं। मामले की जानकारी होने पर बजरंग दल के कार्यकर्ता थाने पहुँचे व कार्रवाई की माँग की। इसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपित शाहिद को अरेस्ट कर लिया। आरोपी की निशानदेही पर पुलिस ने बच्ची को बरामद कर लिया।

बच्ची ने पुलिस को बताया कि शाहिद ने पहले शादी करने की बात कही थी और नाबालिग से कहा था कि उसे धर्मांतरण करने की आवश्यकता नहीं है, मगर बीते दो दिनों से वह निकाह करने के लिए दबाव डाल रहा था। पुलिस की पूछताछ में सामने आया है कि आरोपित शाहिद ने उसकी पहली पत्नी से तलाक नहीं दिया है। थाना प्रभारी देवेंद्र विक्रम सिंह ने बताया कि किशोरी को मेडिकल टेस्ट के लिए भेजा गया है और शिकायत के आधार पर आरोपित के खिलाफ एक्शन लिया जाएगा।

झारखंड में बढ़ा बदमाशों का आतंक, खुलेआम सुरक्षा गार्ड की कर डाली हत्या

पोते ने ही दादा को उतारा मौत के घाट, हत्या के बाद बोला- 'गॉड ने कहा...'

9 साल की बच्ची के साथ किया था बलात्कार, अब अंतिम सांस तक जेल में सड़ेगा दरिंदा

Most Popular

- Sponsored Advert -