बदल रहा उत्तर प्रदेश ! देश के टॉप-10 अस्पतालों में से 9 यूपी के, देखें सूची
बदल रहा उत्तर प्रदेश ! देश के टॉप-10 अस्पतालों में से 9 यूपी के, देखें सूची
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने एक और बड़ी उपलब्धि हासिल की है। दरअसल, पूरे देश के सरकारी अस्पतालों की स्कैन एंड शेयर मॉडल के आधार पर की गई रैंकिंग के तहत शीर्ष 10 अस्पतालों में उत्तर प्रदेश के नौ अस्पतालों को स्थान मिला है। इस उपलब्धि पर डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने ख़ुशी प्रकट करते हुए कहा कि यह हम सभी के संयुक्त प्रयासों का परिणाम है। हमें राज्य की स्वास्थ्य सेवाओं को देश में नंबर वन बनाया है। 

रिपोर्ट के अनुसार, हाल में ही जारी हुई इस रैंकिंग की शीर्ष 10 अस्पतालों की लिस्ट में केवल छत्तीसगढ़ के रायपुर स्थित AIIMS को जगह मिल पाई है, बाकी के सभी अस्पताल यूपी के हैं। यूपी के जिन 9 अस्पतालों को सूची में जगह मिली है, उनमे UHM हॉस्पिटल (कानपुर नगर), कांशीराम संयुक्त चिकित्सालय (कानपुर), LBRN हॉस्पिटल (लखनऊ), तेज बहादुर सप्रू हॉस्पिटल (प्रयागराज), बाबू ईश्वर शरण जिला अस्पताल (गोंडा), जिला पुरुष चिकित्सालय (आजमगढ़), जिला पुरुष चिकित्सालय (गोरखपुर), मोती लाल नेहरू डिवीजनल अस्पताल (प्रयागराज), बलरामपुर हॉस्पिटल (लखनऊ) का नाम शामिल हैं। 

स्वास्थ्य विभाग की इस उपलब्धि पर डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने कहा कि यह हम सभी के संयुक्त प्रयासों का परिणाम है। आज प्रदेश स्वस्थ एवं उत्तम प्रदेश बनने की राह पर अग्रसर है। स्वास्थ्य सेवाओं की गुणवत्ता में निरंतर सुधार आ रहा है। एक जिला-एक अस्पताल, योजना के सकारात्मक नतीजे सामने आ रहे हैं। लोगों को उनके गृह जनपदों में ही स्वास्थ्य सुविधाएं मुहैया कराई जा रही हैं। यूपी विकास के पथ पर दौड़ रहा है। यही वजह है कि देश-दुनिया के कई निवेशक यहां आ रहे हैं। PPP मॉडल के आधार पर भी अस्पतालों की बुनियाद रखी जा रही है। आमजन को उच्च कोटि की स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया कराना ही हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है।

'सिखों-मुसलमानों को दूसरे दर्जे का नागरिक समझते हैं..', विदेशी धरती से राहुल गांधी का एक और विवादित बयान

'टुकड़े-टुकड़े गैंग को मुंहतोड़ जवाब मिलेगा..', राहुल गांधी के विवादित बयानों पर भड़के कानून मंत्री

इस महीने 2 बार कर्नाटक दौरे पर जाएंगे पीएम मोदी, करोड़ों की परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -