इस राज्य में बच्चों की यूनिफॉर्म खरीदने के लिए 1100 रुपए देगी सरकार
इस राज्य में बच्चों की यूनिफॉर्म खरीदने के लिए 1100 रुपए देगी सरकार
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के परिषदीय विद्यालयों में छात्रों को यूनिफॉर्म प्रदान किया जाता है, लेकिन अब सरकार की तरफ से यूनिफॉर्म नहीं दी जाएगी. बल्कि, सरकार इसके एवज में सीधे पैसे ही भेज देगी. यूनिफॉर्म, जूते-मोजे और बैग खरीदने के लिए सरकार की तरफ से पैसे सीधे परिषदीय विद्यालय में पढ़ने वाले छात्र के अभिभावक के अकाउंट में भेजे जाएंगे. इसके लिए यूपी के शिक्षा विभाग ने तैयारी आरंभ कर दी है.

उत्तर प्रदेश के बेसिक शिक्षा विभाग के अनुसार, अब परिषदीय विद्यालय के छात्रों को यूनिफार्म, जूते-मोजे और बैग खरीदने के लिए 1100 रुपये प्रदान किए जाएंगे. बेसिक शिक्षा विभाग की तैयारी है कि ये धनराशि सीधे अभिभावकों के अकाउंट में भेजी जाएगी. जानकारी के अनुसार, बेसिक शिक्षा विभाग यह व्यवस्था आगामी शिक्षा सत्र यानी 2021-22 से लागू करने की तैयारी में है. 

बेसिक शिक्षा विभाग की तरफ से शिक्षा सत्र 2021-22 से यह व्यवस्था लागू करने के लिए मंत्रिमंडल में प्रस्ताव भेजा जाएगा. बताया जाता है कि 1100 रुपये का इस्टीमेट विभाग की तरफ से यूनिफॉर्म, बैग, स्वेटर और जूता मोजे के लिए अनुमानित लागत के आधार पर तैयार किया गया है. विभाग के अनुसार, परिषदीय विद्यालय में पढ़ने वाले प्रत्येक छात्र को दो जोड़ी यूनिफॉर्म के लिए 600 रुपये प्रदान किए जाएंगे.

धर्मेंद्र प्रधान का दावा, बोले - आने वाले दिनों में कम होंगी पेट्रोल-डीजल और LPG की कीमतें

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने दुर्लभ रोगों के लिए राष्ट्रीय नीति को दी मंजूरी

कोरोना पॉजिटिव होने के बाद सीएम फारूक अब्दुल्ला अस्पताल में हुए भर्ती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -