उत्तर प्रदेश डीजीपी का बड़ा फरमान, अगर पुलिसकर्मी ने ट्रैफिक नियम तोड़ा तो होगा दोगुना चालान
उत्तर प्रदेश डीजीपी का बड़ा फरमान, अगर पुलिसकर्मी ने ट्रैफिक नियम तोड़ा तो होगा दोगुना चालान
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में ट्रैफिक नियमों को और अधिक कड़ा बनाने के लिए राज्य के डीजीपी ओपी सिंह ने सभी पुलिस वालों को खत लिखा है. इस पत्र में ओपी सिंह ने कहा कि यदि पुलिस का कोई अधिकारी ट्रैफिक के नियम तोड़ता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए और दोगुना जुर्माना राशि वसूली जाए.

यह पत्र डीजीपी की ओर से सभी वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों और पुलिस अधीक्षकों को पहुंचाया गया है. हाल ही में मोटर व्हीकल एक्ट के तहत राज्य में सख्ती करते हुए जुर्माने की नई दरें निर्धारित की गईं हैं, जिसमें ट्रैफिक के नियमों को तोड़ने पर पहले से कई गुना अधिक फाइन का प्रावधान किया गया है. अब डीजीपी ओपी सिंह ने अपने मातहतों को निर्देशित करते हुए एक पत्र लिखा है. इसमें कहा गया कि यदि कोई पुलिस वाला नियम तोड़ता हुआ पाया जाए तो उसे दोगुना जुर्माना देना होगा. ताकि जनता में एक संदेश जाए और पुलिस वाले भी मोटर वाहन कानून तोड़ने से पहले सौ दफा सोचें.

दरअसल, सोशल मीडिया पर अकसर पुलिस वालों के ट्रैफिक नियम तोड़ने की पिक्स वायरल होती रहती हैं. इसी को देखते हुए उत्तर प्रदेश के मेरठ शहर में ट्रैफिक पुलिस ने अभियान शुरू किया है. इसमें सबसे अधिक नजर उन पुलिसवालों पर थी, जिन्होंने ट्रैफिक नियम तोड़े थे. इसी पहल के तहत पूरे मेरठ शहर में 51 पुलिस कर्मी ट्रैफिक नियम तोड़ते पाए गए, जिनके चालान बनाए गए.

चरमराती अर्थव्यवस्था को लेकर एक्शन मोड में मोदी सरकार, उठाया बड़ा कदम

एयर इंडिया को इन हवाई अड्डों पर जारी रहेगी ईंधन की सप्लाई

Brexit: ब्रिटिश पीएम ने ब्रेक्जिट को लेकर किया यह दावा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -