Brexit: ब्रिटिश पीएम ने ब्रेक्जिट को लेकर किया यह दावा
Brexit: ब्रिटिश पीएम ने ब्रेक्जिट को लेकर किया यह दावा
Share:

लंदन : ब्रिटेन में ब्रेक्जिट को लेकर वहां के प्रधानमंत्रियों का म्यूजिकल चेयर जारी है। टेरेसा में के बाद ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री बने बोरिस जॉनसन ने भी ब्रेक्जिट को लेकर दावा किया है। जॉनसन ने कहा कि ब्रिटेन 31 अक्टूबर तक हर हाल में यूरोपीय संघ से अलग हो जाएगा। उन्होंने कहा कि वह ईयू से ब्रेक्जिट के लिए समय बढ़ाने को नहीं कहेंगे।

पीएम ने गुरुवार को अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो पोस्ट करते हुए कहा, ''मैं इस बात को लेकर आश्वस्त हूं कि हम किसी भी परिस्थिति में 31 अक्टूबर तक यूरोपीय संघ से अलग हो जाएंगे ताकि हमारा देश प्रगति कर सके।'' जॉनसन ने कहा कि वह पिछले पांच सप्ताह से नये डील के लिए बातचीत कर रहे हैं। ब्रिटिश पीएम के अनुसार ईयू के नेता डील पर बात करने को इच्छुक हैं क्योंकि वे जानते हैं कि डील हो या ना हो हम 31 अक्टूबर तक उस ब्लॉक से अलग हो जाएंगे।

इससे पहले बुधवार को जॉनसन ने संसद भंग कर 15 अक्टूबर को चुनाव कराने का प्रस्ताव रखा था, जिसे ब्रिटिश सांसदों ने खारिज कर दिया। हाउस ऑफ कॉमंस में ब्रिटिश प्रधानमंत्री के प्रस्ताव को जरूरी दो-तिहाई सदस्यों (434) का समर्थन नहीं मिल पाया था। जॉनसन ने कहा है कि वह ईयू से ब्रेक्जिट में और देरी करने के लिए नहीं कहेंगे। उन्होंने कहा कि वह अपने पद से इस्तीफा भी नहीं देंगे ताकि अक्टूबर चुनाव की नौबत आ जाए।

सरकार ने वाहन उद्योग को दिया मदद का आश्वासन

जेट के फाउंडर नरेश गोयल से ईडी ने की पूछताछ

वित्त राज्य मंत्री ने वाहन कंपनियों को जीएसटी के मामले में दी यह सलाह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -