जेल में मुख़्तार अंसारी को VIP ट्रीटमेंट देना पड़ा भारी, डिप्टी जेलर समेत 5 जेलकर्मी सस्पेंड
जेल में मुख़्तार अंसारी को VIP ट्रीटमेंट देना पड़ा भारी, डिप्टी जेलर समेत 5 जेलकर्मी सस्पेंड
Share:

लखनऊ:  BSP के पूर्व विधायक और माफिया सरगना मुख्तार अंसारी की जेल में खातिरदारी करने वाले डिप्टी जेलर समेत 5 पुलिस अधिकारियों को उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने निलंबित कर दिया है. सोमवार रात बांदा मंडल कारागार में जिलाधिकारी अनुराग पटेल और पुलिस अधीक्षक अभिनंदन भारी पुलिस फ़ोर्स के साथ औचक निरीक्षण को पहुंचे थे, उस दौरान उन्हें गेट बंद होने के कारण लगभग 15 मिनट प्रतीक्षा करनी पड़ी थी, इसके चलते उनका पारा चढ़ गया और उन्हें जेल में किसी आपत्तिजनक स्थिति का संदेह हुआ. 

दरअसल, सोमवार देर रात लगभग 9 बजे बांदा जिले के जिलाधिकारी और SP भारी पुलिस बल के साथ जेल के औचक निरीक्षण के लिए पहुंचे थे. जिससे जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया था. जेल में पहुंचने के बाद DM-SP को लगभग 15 मिनट इंतजार करना पड़ा. ताला खुलते ही दोनों अफसरों ने जेल परिसर का बारीकी से निरीक्षण किया, जहां उन्हें मुख्तार की तन्हाई बैरिक (15 और 16 नंबर)  में बड़ी तादाद में दशहरी आम और कीवी समेत कुछ और सामान मिला. साथ ही मुख्तार की सुरक्षा में लगे जेलकर्मी भी बिना बॉडी कैम के मिले. दोनों अफसर लगभग डेढ़ घंटे से अधिक समय तक जेल परिसर के अंदर ही निरीक्षण करते रहे. मौजूदा डिप्टी जेलर से DM और SP ने पूछताछ की, तो उन्हें गोलमोल जवाब मिला. लगभग 10:40 बजे जेल परिसर से बाहर आए, जिसके बाद दोनों अधिकारियों ने एक संयुक्त रिपोर्ट मंगलवार को सरकार को भेजी थी. जिस पर डीजी जेल आनंद कुमार ने डिप्टी जेलर वीरेश्वर प्रताप सिंह समेत 4 जेल सुरक्षाकर्मियों को निलंबित कर दिया. इस बात की पुष्टि जेलर वीरेंद्र कुमार ने की है. 

वहीं, इस मामले पर जेलर का कहना है है कि, 'मैं छुट्टी से लौटने के बाद अभी पहुंचा हूं, गेट खुलने में देरी इसलिए हुई क्योंकि, चाबी मेरे चार्ज में जो जेलर थे, उनके पास थी और कोई ख़ास बात नहीं है, और बॉडी कैम न लगाए होने पर 4 सुरक्षाकर्मियों और डिप्टी जेलर को सस्पेंड किया गया है. मैं पहुंचा हूं, स्थिति देख रहा हूं.' जेल परिसर में मुख्तार अंसारी की बैरिक में सामान मिलने के सवाल पर कहा कि, 'आम और कीवी तो परिवार वाले भी देकर जा सकते हैं, सभी कैदियों को उनके परिजन सामान दे जाते हैं जो उन तक सुरक्षित पहुंचाया जाता है. फिलहाल मैं जांच कर रहा हूं.'  

हैदराबाद गैंगरेप: जिस शख्स ने दिए सबूत, उसी पर तेलंगाना पुलिस ने दर्ज किया केस

2.82 करोड़ कैश, 1.80 kg सोना.., क्या इन्ही सत्येंद्र जैन के लिए पद्मविभूषण मांग रहे थे केजरीवाल ?

लालू प्रसाद यादव को मिली बड़ी राहत, कोर्ट ने ख़त्म किया ये केस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -