आख़िरकार 53 साल बाद बरेली को मिलने जा रहा उसका 'झुमका', जानिए क्या है विशेषता
आख़िरकार 53 साल बाद बरेली को मिलने जा रहा उसका 'झुमका', जानिए क्या है विशेषता
Share:

बरेली: सन 1966 में बरेली उस समय मशहूर हुई जब 1966 में आई फिल्म 'मेरा साया' के गाने 'झुमका गिरा रे, बरेली के बाजार में' में बालीवुड की दिग्गज दिवंगत अभिनेत्री साधना ने नृत्य प्रदर्शित किया. हालांकि झुमका बनाने और बेचने के मामले में बरेली की कोई विशेषता नहीं रही है और न ही इस शहर ने इस गाने की लोप्रियता को भुनाने का कभी कोई प्रयास किया. 

लेकिन अब, 53 वर्षों से ज्यादा समय के बाद बरेली को उसका झुमका मिलने जा रहा है. सूत्रों के अनुसार, बरेली विकास प्राधिकरण (बीडीए) ने राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) से दिल्ली-बरेली मार्ग पर पारसखेड़ा जीरो प्वॉइंट को 'झुमका' तिराहा के तौर पर विकसित करने की मांग की है. कुछ वर्षों पूर्व 90 के दशक की शुरुआत में भी इस परियोजना के होने की बात कही गई थी, लेकिन तब पर्याप्त राशि के अभाव और सही स्थान की तलाश में बात आगे नहीं बढ़ सकी थी.

बीडीए ने इसके लिए 'झुमकों' के कई डिजाइन भी मंगवाए हैं. इसे पहले डेलापीर तिराहे पर बनाया जाना था और इसके बाद इसे बड़ा बाईपास में बनाए जाने की बात चलने लगी, किन्तु इन दो स्थानों पर ट्रैफिक की समस्याओं को देखते हुए इस फैसले में बदलाव लाया गया. 

National Law University Delhi में इन पदों पर जॉब ओपनिंग, ये है लास्ट डेट

पांचवे दिन भी पेट्रोल के दामों में मिली राहत, डीजल की कीमत भी रही स्थिर

SBI के ग्राहकों के लिए बड़ी खुशखबरी, 1 अगस्त से मुफ्त में मिलेगी यह सर्विस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -