ये है यूपी का प्रशासन ! स्कूली छात्रों को बांट दिए लड़कियों के जूते

Jul 26 2019 11:00 AM
ये है यूपी का प्रशासन ! स्कूली छात्रों को बांट दिए लड़कियों के जूते

बाराबंकी: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले के परिषदीय विद्यालयों में बच्चों को जूता-मोजा वितरित करने में बड़ी लापरवाही प्रकाश में आई है. यहां लड़कों में वितरित करने के लिए लड़कियों के जूते पंहुचा दिए गए हैं. इतना ही नहीं अधिकारियों और शिक्षकों ने आंख बंद करके लड़कियों के जूते ही लड़कों में वितरित भी कर दिए. जब इस संबंध में लड़कों ने शिक्षकों को बताया तो इस लापरवाही प्रकाश में आई.

उल्लेखनीय है कि जिले में कुल 2171 प्राथमिक और 847 उच्च प्राथमिक विद्यालय हैं. जिनमें 3 लाख 37 हजार 716 बक्से पंजीकृत है. इन बच्चों के जूतों के लिए सभी खंड शिक्षा अधिकारियों द्वारा डिमांड भेजकर जूते मंगाए गए थे. इसके बाद जिला मुख्यालय से सभी खंड शिक्षा अधिकारियों के पास जूते पंहुचा दिए गए, किन्तु अधिकारियों ने बच्चों को जूते वितरित करने में बड़ी लापरवाही कर दी.

यहां के सिरौलीगौसपुर ब्लॉक क्षेत्र के विद्यालयों में मिले जूते जब लड़कों ने पहने तो उन्हें पता चला कि उन्हें बांटे गए जूते तो लड़कियों के हैं. जब इस संबंध में स्कूलों से शिकायत प्राप्त हुई तो बीईओ ने बीएसए को जानकारी दी और बच्चों से जूते वापस लिए गए. अकेले सिरौलीगौसपुर ब्लॉक क्षेत्र में स्थित स्कूलों से ही चार हजार जोड़ी जूतों की वापसी कराई जा रही है.

इतिहास के पन्नों पर दर्ज हुईं 21 साल की विदिशा, बनी मिस डेफ वर्ल्ड जीतने वाली पहली भारतीय

क्या वंदे मातरम को मिलेगा राष्ट्रगान के बरारबर दर्जा ? आज सुनवाई करेगा दिल्ली हाई कोर्ट

दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दाखिल, 10 हज़ार से अधिक के कैश ट्रांजेक्शन पर लगे रोक