इतिहास के पन्नों पर दर्ज हुईं 21 साल की विदिशा, बनी मिस डेफ वर्ल्ड जीतने वाली पहली भारतीय

उत्तर प्रदेश की रहने वाली विदिशा बालियान ने मिस डेफ वर्ल्ड 2019 का खिताब अपने नाम कर लिया है. यह ब्यूटी कॉन्टेस्ट दक्षिण अफ्रीका के बोमबेला में हुआ था और विदिशा पहली भारतीय महिला हैं जिन्होंने ये ब्यूटी पेजेंट अपने नाम किया है. 21 साल की विदिशा बधिर हैं, वे मुजफ्फरनगर की रहने वाली हैं और वे एशियन एकेडमी ऑफ फिल्म एंड टेलीविजन की मॉडलिंग स्टूडेंट भी हैं.

बता दें कि इस स्पर्धा के फाइनल राउंड में 16 देशों की 11 फाइनलिस्ट्स द्वारा भाग लिया गया था. विदिशा के बाद दूसरे नंबर पर दक्षिण अफ्रीका की एक प्रतियोगी रहीं है. विदिशा की सुनने की क्षमता बेहद ही कम हैं और वे अपनी इस जीत के बाद काफी उत्साहित भी नजर आईं और उन्होंने कई तस्वीरें इंस्टाग्राम पर साझा की हैं. वहीं उन्होंने एक तस्वीर के कैप्शन में लिखा है कि इस टाइटल को जीतना सपना सच होने जैसा है. बहुत सारे ऐसे लोग हैं जो अपनी सुनने की क्षमता खो चुके हैं पर वे बेहद टैलेंटेड हैं और मौके डिजर्व करते हैं.

जानकारी के मुताबिक़, विदिशा यूं तो मुजफ्फरनगर से हैं, हालांकि उनका परिवार गाजियाबाद में रहता है. विदिशा ने इस प्रतियोगिता की तैयारी गुड़गांव और नोएडा में की थी. वे इसके अलावा डेफओलम्पिक्स में इंटरनेशनल टेनिस खिलाड़ी के तौर पर भी अपने देश का प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं. वहीं पीठ में चोट के चलते उन्होंने टेनिस से अलग होने का फैसला किया और ब्यूटी पैजेंट में फिर उन्होंने भाग लेने का मन बनाया. 

 

Street Dancer 3D : फिल्म से दिखी वरुण धवन की पहली झलक, देखें वीडियो

जया बच्चन पर जमकर भड़का यह राज्यसभा सदस्य, कहा- 'अपने पति से जुम्मा-चुम्मा....'

एयरपोर्ट पर इस अंदाज में स्पॉट हुईं करीना, ट्रोलर्स ने कहा- 'एटिट्यूड फेस...'

दिशा पटानी ने शेयर की ऐसी तस्वीर कि देखते ही फैंस बोले- 'सुबह-सुबह नहीं प्लीज'

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -