Share:
मुलायम के गढ़ में 'सपा दफ्तर' पर चला बुलडोज़र, हाई कोर्ट में लंबित है मामला
मुलायम के गढ़ में 'सपा दफ्तर' पर चला बुलडोज़र, हाई कोर्ट में लंबित है मामला

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) के गढ़ माने जाने वाले उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में प्रशासन ने कुछ दिन पहले खाली कराए गए पुराने सपा के दफ्तर पर बुलडोजर चला दिया है। इस कार्रवाई को लेकर सपाइयों में आक्रोश देखा जा रहा है। मैनपुरी में पुराने सपा दफ्तर पर प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है। सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के गढ़ मैनपुरी में पार्टी के पुराने ऑफिस को प्रशासन ने खाली करवाकर उसमें ताले भी डाल दिए थे। इसके बाद सपा द्वारा मामले में उच्च न्यायालय में याचिका दाखिल की गई, किन्तु गुरुवार को ही सपा के पुराने दफ्तर पर बुलडोजर चला दिया गया। हाई कोर्ट में सपा द्वारा दाखिल की गई याचिका में भी अभी तक कोई राहत नहीं मिल पाई है।

'हमारी सरकार बन गई थी, EC ने यादव-मुस्लिमों के वोट काट दिए..', हार को पचा नहीं पा रहे अखिलेश

बता दें कि, मैनपुरी नगर के देवी रोड पर नगर पालिका के पास सपा का पुराना नगर दफ्तर था। सपा का पुराना कार्यालय जिस स्थान पर बना हुआ था, वो जगह जिला पंचायत ने 2004 में आवंटित की थी। 9 सितंबर को पुराने सपा दफ्तर पर नोटिस चस्पा किया गया था, नोटिस में लिखा था कि सपा नगर कार्यालय के लिए जिला पंचायत की भूमि पर बने दो कक्षों का आवंटन किया गया था। दफ्तर दूसरी जगह बनने से 5 सितंबर को ये पट्टा खारिज कर दिया गया है। इसलिए दफ्तर को दो दिन के अंदर खाली करा दिया जाए।  मगर इसके बाद भी सपाइयों ने ऑफिस खाली नहीं किया तो प्रशासनिक अधिकारी पुलिस बल के साथ पहुंचे और कार्यालय खाली करवाकर उसमे ताले डाल दिए गए।

'हाथ जोड़ो, पीछा छोड़ो, जयराम जी कहने का वक्त आ गया', CM भूपेश का आया बयान

इस मामले को लेकर सपा के पूर्व सदर MLA राजू यादव अपने कार्यकर्ताओं के साथ डीएम ऑफिस भी पहुंचे थे, किन्तु उनको कोई राहत नहीं मिली, तब सपा ने उच्च न्यायालय का रुख करते हुए याचिका दाखिल की। हाईकोर्ट की ओर से अभी कोई सुनवाई नहीं हो पाई। तब तक सपा के पुराने दफ्तर पर प्रशासन ने बुलडोजर चलवा दिया।

कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव पर प्रियंका का भी रोल, पर्दे के पीछे से रख रहीं पैनी नज़र

'गांधी परिवार एक्सपायरी ड्रग है', कांग्रेस के नेतृत्व पर CM सरमा ने कसा तंज

'अब छेड़ा तो छोड़ेंगे नहीं', CM नीतीश ने इन लोगों को दी खुली चुनौती

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -