2 साल से स्कूल नहीं गई महिला टीचर, लेकिन बैंक अकाउंट में आता रहा पूरा वेतन
2 साल से स्कूल नहीं गई महिला टीचर, लेकिन बैंक अकाउंट में आता रहा पूरा वेतन
Share:

लखनऊ:  उत्तर प्रदेश के अमरोहा से एक चौंका देने वाला मामला प्रकाश में आया है, जहां एक महिला टीचर घर बैठकर बड़े आराम से वेतन लेती रही. इस मामले का खुलासा उस वक़्त हुआ, जब स्कूल में तैनात हेडमास्टर रिटायर हुई. इस घटना से शिक्षा विभाग में हड़कंप मचा हुआ है. यह मामला जिले के प्राथमिक स्कूल केशोपुर गांव का है. 

यहाँ पर बीते दो वर्षों से मीनाक्षी नाम की अध्यापिका तैनात है. जो लखनऊ में अपने पति की साथ रहती है और ड्यूटी पर स्कूल नहीं आती मगर घर बैठे-बैठे ही उनकी हाजरी लग जाती है और पूरा वेतन उनके अकाउंट में पहुंच जाता है. इस राज का पर्दाफाश उस वक़्त हुआ जब प्राथमिक विद्यालय में तैनात हेडमास्टर 31 मार्च को रिटायर हुईं और उन्हें अपना प्रभार सौंपने के लिए तैनात महिला शिक्षक को बुलाने के लिए बेसिक शिक्षा अधिकारी से गुहार लगानी पड़ी.

जब यह मामला सामने आया तब महिला शिक्षक ने सेवानिवृत्त हेडमास्टर से चार्ज भी ले लिया और शिक्षा विभाग की नींद खुली. इस मामले में बेसिक शिक्षा अधिकारी चन्द्रशेखर ने कहा है कि हमने इस मामले की छानबीन कराई, तो हमें पता चला कि वह काफी समय से अनुपस्थित रही हैं.  हालांकि, उनका वेतन लगातार निकाला जाता रहा है. बताया जा रहा है कि वह लगभग 2 साल से गैरमौजूद थीं. हालांकि हमें लगता है कि मीनाक्षी का बच्चा छोटा है और कोरोना काल में स्कूल बंद रहे थे. सरकार द्वारा समय-समय पर अटेंडेंस के लिए निर्देश जारी किए जाते रहते हैं. ऐसे में कुल मिलाकर मीनाक्षी 8 महीने गैरमौजूद रही होंगी.

कर्नाटक एसिड अटैक केस; पुलिस ने अपराधियों को पकड़ने के प्रयासों को तेज कर दिए है

4 माह की बच्ची समेत संदिग्ध परिस्थितियों में मिले 3 शव....! इलाके में छाया सन्नाटा

15 वर्षीय नाबालिग की सामूहिक दुष्कर्म के बाद हत्या, मौत के बाद शव के साथ भी बलात्कार ...

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -