'यह घर बिकाऊ है..', मुस्लिमों से तंग आकर पलायन को मजबूर 81 हिन्दू परिवार
'यह घर बिकाऊ है..', मुस्लिमों से तंग आकर पलायन को मजबूर 81 हिन्दू परिवार
Share:

मुरादाबाद: उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद से हिन्दुओं के पलायन की खबर सामने आई है। कटघर थाना क्षेत्र में स्थित एक मोहल्ले में हिन्दुओं ने ‘मकान बिकाऊ है’ के पोस्टर लगा दिए हैं। लाजपत नगर शिव विहार कॉलोनी के 81 परिवारों ने सामूहिक रूप से ये पोस्टर लगा कर पलायन करने की बात कही है। स्थानीय लोगों का आरोप है कि कॉलोनी के दोनों मुख्य दरवाजों पर जो घर मौजूद हैं, उन्हें मुस्लिम लोगों ने खरीद लिया है। आरोप है कि इसके लिए उन्होंने मौजूदा बाजार भाव से तीन गुना ज्यादा कीमत चुकाई है। यहाँ रहने वाले मुस्लिम लोग माँसाहार कर के माँस के अवशेषों को हिन्दुओं के घरों के सामने फेंक देते हैं, ऐसा स्थानीय लोगों का आरोप है। इस चलते इलाके में गंदगी भी हो रही है।

 

स्थानीय लोगों का कहना है कि कॉलोनी में ज्यादातर लोग शाकाहारी भोजन करने वाले हैं। ये एक पॉश कॉलोनी रहा है, जहाँ मकान खरीद-बिक्री का काम चलता रहता है। इसी कॉलोनी से सटी दूसरी कॉलोनी शिव विहार के कॉर्नर पर बना एक मकान मुस्लिम परिवार ने खरीदा है। स्थानीय हिन्दुओं की माँग है कि इसकी रजिस्ट्री रद्द की जाए। सरकार और जिला प्रशासन से उन्होंने माँग की है कि यदि ऐसा नहीं किया जाता है तो सभी 81 हिन्दू परिवार यहाँ से पलायन के लिए विवश होंगे और उन्हें अपना घरबार बेचना पड़ेगा। स्थानीय हिन्दुओं का आरोप है कि 50 लाख के मकान 3 करोड़ रुपए में खरीदे जा रहे है। इसके साथ ही उन्होंने सरकार से इस बात की छानबीन कराने की माँग की है कि इतना पैसा आ कहाँ से रहा है? दरअसल, इस कॉलोनी में कई ऐसे हिन्दू रहते हैं, जो पाकिस्तान से शरणार्थी बन कर भारत आए थे। वहाँ से प्रताड़ना झेलकर जब ये भारत आए तो यहाँ उन्हें नागरिकता व सारे अधिकार मिले।

वहीं बरेली जोन के ADG ने इस मामले में मुरादाबाद पुलिस को कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं, जिसने इस मामले का संज्ञान लिया है। स्थानीय हिन्दुओं का आरोप है कि मुस्लिम लोग उन्हें कॉलोनी से भगाने का षड्यंत्र रच रहे हैं। बकरीद के दौरान घरों के सामने माँस व गंदगी फेंकी गई थी। हिन्दुओं का कहना है कि वो भले ही यहाँ से सब कुछ बेच कर पलायन करने के लिए विवश हों, किन्तु इस्लामी धर्मांतरण किसी भी कीमत पर नहीं करेंगे। स्थानीय भाजपा नेताओं ने भी कॉलोनी के लोगों द्वारा लगाए गए आरोपों की पुष्टि की है। हिन्दुओं का कहना है कि तंग आकर वो औने-पौने दाम में घर बेचें और मुस्लिम उन्हें खरीद कर वहाँ बसें, यही षड्यंत्र है। स्थानीय भाजपा पार्षद का कहना है कि कॉलोनी के 30 फीसद मकान मुस्लिम समुदाय के लोग खरीद चुके हैं।

अध्ययन में हुआ खुलासा, वयस्कों में तेजी से घट रहा है कोरोना के संक्रमण का खतरा

फैंस के लिए बड़ी खबर: 'आरआरआर' की टीम ने पूरी की अपनी शूटिंग

देशभर में जारी हुए पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए आज का भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -