अध्ययन में हुआ खुलासा, वयस्कों में तेजी से घट रहा है कोरोना के संक्रमण का खतरा

न्यूयॉर्क: कोविड-19 बीमारी ने अपने आप में अन्य आयु समूहों की तुलना में वृद्ध वयस्कों को अधिक प्रभावित किया है। एक नए अमेरिकी राष्ट्रीय सर्वेक्षण से पता चलता है कि शारीरिक गतिविधि, कंडीशनिंग और गतिशीलता में बदलाव के कारण महामारी ने वृद्ध वयस्कों के गिरने और खुद को घायल करने का जोखिम बढ़ा दिया है।

मिशिगन यूनिवर्सिटी के इंस्टीट्यूट फॉर हेल्थकेयर पॉलिसी एंड इनोवेशन के शोधकर्ताओं द्वारा आयोजित हेल्दी एजिंग पर नेशनल पोल, 50 से 80 वर्ष की आयु के 2,000 से अधिक वयस्कों के राष्ट्रीय नमूने के उत्तर पर आधारित है, जो कि महामारी की शुरुआत के बीच किए गए एक सर्वेक्षण में है। सर्वेक्षण में पाया गया कि 25 प्रतिशत वृद्ध वयस्कों ने गिरावट का अनुभव किया, और इनमें से 40 प्रतिशत में मतदान अवधि के दौरान एक से अधिक गिरावट आई।

महामारी शुरू होने के बाद से एक तिहाई से अधिक पुराने वयस्कों (37 प्रतिशत) ने शारीरिक रूप से कम सक्रिय होने की सूचना दी। लगभग उसी प्रतिशत ने कहा कि उन्होंने मार्च 2020 के बाद अपने पैरों पर चलने, या खड़े होने में कम समय बिताया। महामारी के दौरान गिरने का डर 23 प्रतिशत बढ़ गया। लेकिन यह उन लोगों में बहुत अधिक था जिन्होंने कम शारीरिक गतिविधि (32 प्रतिशत), खराब शारीरिक कंडीशनिंग (42 प्रतिशत) या खराब गतिशीलता (45 प्रतिशत) की सूचना दी।

19 अगस्त को अक्षय कुमार की बेल बॉटम से टकराएगी ये बड़ी फिल्म, होगी जबरदस्त तकरार

मानसून सत्र को लेकर पीएम मोदी ने विपक्ष पर साधा निशाना, बोले- यह लोकतंत्र और नागरिकों का अपमान...

छत्तीसगढ़ के किसान ने सरकारी कार्यालय के बाहर जहर खाकर की आत्महत्या

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -