'जैन शिकंजी' का बैनर लगाकर बेच रहे थे चिकन बिरयानी, विरोध करने पर श्रद्धालुओं को पीटा..
'जैन शिकंजी' का बैनर लगाकर बेच रहे थे चिकन बिरयानी, विरोध करने पर श्रद्धालुओं को पीटा..
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के बागपत जिले में स्थित एक जैन मंदिर के बाहर ‘जैन शिकंजी’ का बैनर लगाकर चिकन बिरयानी बेचे जाने का मामला प्रकाश में आया है। इसे लेकर जैन श्रद्दालुओं द्वारा जब विरोध किया गया, तो उनके साथ आरोपियों ने मारपीट की और उनकी बस को भी आग लगाने की कोशिश की। यह घटना बागपत जिले के खेकडा थाने के अंतर्गत आने वाले बड़ागाँव की है। 

 

बड़ौत से कुछ जैन तीर्थयात्री बड़ागाँव स्थित जैन मंदिर आए हुए थे। रात में जब ये श्रद्धालु वापस लौटने लगे, तो उन्होंने मंदिर के बाहर ठेला लगाकर चिकन बिरयानी बेचे जाने पर विरोध जताया। रिपोर्ट्स में बताया गया कि जैन समुदाय के सदस्यों द्वारा विरोध जताए जाने पर ठेले वाले ने अपने दर्जन भर साथियों को बुला लिया और श्रद्धालुओं की बस पर पथराव कर दिया। आरोपितों के हाथ में लाठी और डंडे थे, साथ ही उन्होंने बस को आग लगाने का भी प्रयास किया।

इंस्पेक्टर एनएस सिरोही ने बताया है कि मामले की तफ्तीश की जा रही है और अभी तक 4 लोगों की गिरफ्तारी हुई है। जानकारी के अनुसार, 6 आरोपितों शराफत, सोनू, शहजाद, अरशद, नदीम और नौशाद के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। इन सभी आरोपितों के खिलाफ  IPC की धारा 147, 148, 149, 295-A, 323, 336, 307, 427, 436 और 511 के तहत मामला दर्ज किया गया है। बता दें कि रविवार को पार्श्वनाथ मंदिर में एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था, जहाँ कई श्रद्धालु पहुंचे थे। रात करीब 8 बजे एक व्यक्ति को मंदिर के सामने जैन शिकंजी का बैनर लगाकर चिकन बिरयानी बेचते हुए मिला। इसके बाद जब जैन तीर्थ यात्रियों ने विरोध किया तो बिरयानी बेचने वाले ने अपने साथियों के साथ जैन श्रद्धालुओं पर हमला कर दिया।

रणदीप सुरजेवाला ने कहा- सोनिया गांधी को सुष्मिता देव का कोई पत्र नहीं मिला

60 देशों ने तालिबान से कहा- "अफगानों को देश छोड़ने की अनुमति दें.."

वायनाड जिले में पूरा हुआ 18 साल से ऊपर के लोगों का वैक्सीनेशन

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -