60 देशों ने तालिबान से कहा-
60 देशों ने तालिबान से कहा- "अफगानों को देश छोड़ने की अनुमति दें.."
Share:

नई दिल्ली: काबुल और अन्य प्रांतीय राजधानियों के विद्रोही समूह के पतन के बाद तालिबान से लोगों को अफगानिस्तान जाने की अनुमति देने के लिए 60 से अधिक देशों ने एक संयुक्त बयान जारी किया है। एक बयान में, अमेरिकी विदेश विभाग ने कहा कि बिगड़ती सुरक्षा स्थिति को देखते हुए, हम समर्थन करते हैं, सुरक्षित करने के लिए काम कर रहे हैं, और सभी पक्षों से सम्मान और सुविधा के लिए आह्वान करते हैं, विदेशी नागरिकों और अफगानों की सुरक्षित और व्यवस्थित प्रस्थान जो छोड़ना चाहते हैं। 

"अफगानिस्तान में सत्ता और अधिकार के पदों पर मानव जीवन और संपत्ति की सुरक्षा के लिए और सुरक्षा और नागरिक व्यवस्था की तत्काल बहाली के लिए जिम्मेदारी और जवाबदेही है। अफगान और अंतर्राष्ट्रीय नागरिक जो प्रस्थान करना चाहते हैं उन्हें ऐसा करने की अनुमति दी जानी चाहिए। सड़कें, हवाई अड्डे और सीमा पार खुला रहना चाहिए और शांति बनाए रखनी चाहिए।" बयान में कहा गया कि अफगान लोगों सुरक्षा और सम्मान के साथ जीने के पात्र हैं। हम अंतरराष्ट्रीय समुदाय में उनकी सहायता के लिए तैयार हैं।"

बयान को 60 देशों अल्बानिया, ऑस्ट्रेलिया, ऑस्ट्रिया, बहामास, बेल्जियम, बुर्किना फासो, कनाडा, चिली, कोलंबिया, कोस्टा रिका, कोटे डी आइवर, क्रोएशिया, चेक गणराज्य, डेनमार्क, डोमिनिकन गणराज्य, अल सल्वाडोर, एस्टोनिया द्वारा अनुमोदित किया गया है। विदेश मामलों और सुरक्षा नीति के लिए यूरोपीय संघ के उच्च प्रतिनिधि, माइक्रोनेशिया, फ़िजी, फ़िनलैंड, फ़्रांस, जॉर्जिया, जर्मनी, घाना, ग्रीस, ग्वाटेमाला, गुयाना, हैती, होंडुरास, आइसलैंड, आयरलैंड, इटली, जापान, कोसोवो के संघीय राज्य , लातविया, लाइबेरिया, लिचेंस्टीन, लिथुआनिया, लक्जमबर्ग, माल्टा, मार्शल द्वीप समूह, मॉरिटानिया, मोंटेनेग्रो, नाउरू, नीदरलैंड, न्यूजीलैंड, नाइजर, उत्तरी मैसेडोनिया, नॉर्वे, पलाऊ, पनामा, पराग्वे, पोलैंड, पुर्तगाल, कतर, कोरिया गणराज्य, साइप्रस गणराज्य, रोमानिया, सिएरा लियोन, स्लोवाकिया, स्लोवेनिया, स्पेन, सूरीनाम, स्वीडन, टोगो, टोंगा, युगांडा, यूके, यूक्रेन और यमन भी शामिल है।

Mahindra XUV700 में मिल रहा है ये खास फीचर, जानिए क्या है कीमत

18 अगस्त को आएगा फिल्म भूत-पुलिस का ट्रेलर, जानिए कब होगी रिलीज?

होल्ड पर डली विक्की कौशल की फिल्म 'द इम्मॉर्टल अश्वत्थामा', ये है वजह!

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -