एफडीए पैनल पुराने और कम जोखिम वाले अमेरिकी वयस्कों के लिए मॉडर्न बूस्टर की आधी खुराक को दी मंज़ूरी

वाशिंगटन: अमेरिकी खाद्य एवं औषधि प्रशासन (यूएसएफडीए) के सलाहकारों के एक समूह ने सर्वसम्मति से मतदान किया है जिसमें जोखिम वाले लोगों के लिए मॉडर्न के कोविद बूस्टर शॉट की सिफारिश की गई है। फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन की टीके और संबंधित जैविक उत्पाद सलाहकार समिति ने गुरुवार को वयस्कों में मॉडर्न बूस्टर शॉट्स की सुरक्षा और प्रभावशीलता पर डेटा पर चर्चा करने के लिए मुलाकात की।

इसने मॉडर्न को अपने टीके की तीसरी खुराक की आपूर्ति उन लोगों को करने की अनुमति दी, जिनकी दूसरी खुराक कम से कम 6 महीने पहले थी और 65 से अधिक हैं, अंतर्निहित स्वास्थ्य स्थितियां हैं, या जिनकी नौकरियों ने उन्हें गंभीर कोविड-19 के अनुबंध के उच्च जोखिम में डाल दिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सभी 19 वोटिंग सदस्यों ने इसके पक्ष में वोट किया। प्रारंभिक मॉडर्न टीकाकरण में दो 100-माइक्रोग्राम शॉट होते हैं, लेकिन मॉडर्न ने कहा है कि बूस्टर के लिए एक 50-माइक्रोग्राम शॉट पर्याप्त होना चाहिए।

एफडीए का अंतिम निर्णय यूएस सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन और इसकी वैक्सीन सलाहकार समिति को सौंपा जाएगा, जो तब अपना निर्णय करेगी। सीडीसी की अगली टीका सलाहकार बैठक 20-21 अक्टूबर के लिए निर्धारित है जहां बूस्टर पर चर्चा होने की उम्मीद है।

ओडिशा में 25 अक्टूबर से खुल जाएंगे 8वीं और 11वीं के स्कूल

अब मुंबई की लोकल ट्रेन में 18 साल से छोटे बच्चे भी कर सकेंगे सफर, महाराष्ट्र सरकार का फैसला

देवी के प्रकोप से छुटकारा दिलाने के नाम पर की महिला की बेरहमी से पिटाई, हुई मौत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -