काला कोयला करेगा आपको गोरा, जानिए कैसे
काला कोयला करेगा आपको गोरा, जानिए कैसे
Share:

क्या आप जानते हैं काले कोयले से आप अपने चेहरे को निखार सकती हैं. सिर्फ आप ही नहीं बल्कि पुरुष भी अपना सकते हैं. जी हाँ, यह सच है कि आपकी खुबसूरती का खजाना कोयले में ही है. आपको भी यकीन नहीं हो रहा है तो आइये हम आपको बता दें, इसके उपाय. किस प्रकार कोयला आपकी सुन्दरता को बनाए रखने के लिए कारगर है.

* मुहांसो में करें इस्तेमाल : चेहरे पर मुंहसे जैसी समस्या रहती है तो आप कोयले की सहायता से इसे असानी से दूर कर सकते हैं इसके लिए आपको ऐक्टीवेटेड चारकोल में एलोवेरा को मिलाकर मुंहासों पर लगाना होगा इससे आपके चेहरे को काफी फायदा होगा. चारकोल के पाउडर से आप अपने दांत भी चमका सकते हैं.

* प्रदूषण से बचाव : चारकोल प्रदूषण व गंदगी को भी अपने अंदर खींच सकता है इसलिए अगर आप किसी प्रदूषण वाली जगह पर रह रहें हैं तो एक्टिवेटेड चारकोल आपकी त्वचा को प्रदूषण से बचा सकता है. इसे इस्तेमाल करने के लिए आप रात को सोने से पहले चारकोल बेस्ड फेशवाॅश से अपने चेहरे को धोयें.

* ब्लैकहेड रिमूवल : कुछ महिलाएं अपने ब्लैक हेड्स से काफी परेशान रहती हैं और इसे कम करने के लिए न जाने कितने उपाय भी कर चुकी होंगी. लेकिन अगर आप एक्टिवेटेड बेस्ड ब्लैकहेड रिमूवल स्ट्रिप्स लें. तो ब्लैकहेड्स की सारी समस्या खत्म हो जाएगी.

नए जूतों की चोट से ऐसे बचाएँ अपने पैरों को

दिन में इतनी बार करें फेस क्लीन, घर में बनाएं क्लीन्ज़र

स्टाइलिश और ग्रेसी लुक के लिए अपनाएं दिशा पटानी का ये लुक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -