प्राइवेट पार्ट की परेशानी को दूर करती फिटकरी

प्राइवेट पार्ट की परेशानी को दूर करती फिटकरी

फिटकरी आपके घर में कई काम में आती है. आप किसी न किसी उपयोग में लेते ही होंगे. लेकिन  घर के अलावा और भी कई चीज़ों में इसका उपयोग किया जाता है. पुरुषों की शेविंग करने के बाद फिटकरी का इस्तेमाल किया जाता हैं क्योंकि फिटकरी काटने वाली जगह पर लगाने से खून को बहने से रोकती हैं. फिटकरी को अपने एंटी-बैक्टीरियल गुणों के लिए जाना जाता हैं. इसलिए आज हम कुछ और फ़ायदे बताने जा रहे हैं जिसके बाद आप भी इसका उपयोग करेंगे. 

* फिटकरी माउथवाश के साथ कुल्ला करना बैक्टीरिया विकास को रोकता है और जीवाणु को धोता है. इससे मुंह से दुर्गंध नहीं आती.

* फिटकरी के एक बड़े टुकड़े को पानी में डुबोकर चेहरे पर हल्के हाथों से मलें. कुछ देर बाद साफ पानी से चेहरा धो लें. झुर्रियां खत्म होंगी.

* अगर आपको कोई चोट लग गई हो या फिर घाव हो गया हो और उससे लगातार खून आ रहा हो तो फिटकरी के पानी से घाव को धो लें. इससे खून बहना बंद हो जाएगा.  

* जिन लोगो को शरीर से ज्यादा पसीना आने की समस्या हो तो वो लोग नहाते समय पानी में फिटकरी को घोलकर नहाने से पसीना आना कम हो जाता है.

* यूरीन इंफेक्शन हो जाने पर भी फिटकरी का इस्तेमाल करना बहुत फायदेमंद होता है. प्रतिदिन फिटकरी के पानी से प्राइवेट पार्ट की सफाई करने से इंफेक्शन का खतरा दूर हो जाता है. 

* दस ग्राम फिटकरी के चूर्ण में पांच ग्राम सेंधा नमक मिलाकर मंजन बना लें. इस मंजन के प्रतिदिन प्रयोग से दांतो के दर्द में आराम मिलता है.

* अगर आपको दमा की शिकायत है तो फिटकरी आपकी इस समस्या का रामबाण इलाज है. फिटकरी के चूर्ण को शहद के साथ मिलाकर चाटने से दमा और खांसी में फायदा होता है.

पैरों को भी बनाएं खूबसूरत, अपनाएं ये टिप्स

बिना सनस्क्रीन के भी मिटा सकते हैं सन टैन के निशान