पैरों को भी बनाएं खूबसूरत, अपनाएं ये टिप्स

पैरों को भी बनाएं खूबसूरत, अपनाएं ये टिप्स

हमारे पैर कितना कुछ झेलते है. उन्हें भी सुंदर रहने का हक़ है. कई लोग अपनी ऊपरी सुंदरता को निहारते रहते हैं और उसका ख्याल रखते हैं. लेकिन पैरों के लिए ज्यादा कुछ नहीं करते. जिसकी वजह से टैनिंग की समस्या उत्पन्न हो जाती है. टैनिंग की समस्या से पैरो की खूबसूरती बिगड़ जाती है. ऐसे में अगर आप भी इस समस्या से छुटकारा पाना चाहती है तो आज हम आपको कुछ ऐसे नुस्खे बतायेंगे जिनकी मदद से टैनिंग की समस्या को दूर किया जा सकता है, तो आइये जानते है इस बारे में.

* दिन में कम से कम दो बार पैरों पर बॉडी लोशन लगाएं. रात को सोने से पहले बॉडी लोशन लगाना न भूलें. रात में यह लोशन ज्यादा असर करता है. 

* बादाम का तेल, ऑलिव आयल, व्हीटजर्म आयल, 12 बूंदें यूकेलिप्टस एसेंशियल आयल एक बोतल में मिला लें. इसे अच्छी तरह हिलाएं और किसी ठंडी व छायादार जगह पर रख दें. पैरों को साफ करने के बाद उन्हें अच्छी तरह सुखा कर यह लोशन लगाएं.

* अपने पैरों को साबुन और पानी से धोएं, फिर उस पर ऑलिव ऑयल, सी सॉल्ट व नींबू के रस के मिश्रण से हल्के हाथ से मालिश करें. इस प्रक्रिया को हर दूसरे दिन अपनाएं. धीरे-धीरे आपको फर्क नजर आना शुरू हो जाएगा. 

* नहाते वक्त प्यूमिक स्टोन की मदद से पांव और एड़ियों को रगड़ कर साफ करें. इससे पैरों की डेड स्किन हट जाएगी. और आपको टैनिंग से निजात मिल जाएगी. 

* पैरों की टैनिंग को दूर करने के लिए स्किन ब्लीच का प्रयोग भी कर सकते हैं. यह टैन्ड स्किन आसानी से हटा कर पैरों को पहले जैसे खूबसूरत बनाता है. 

 

ऑयली स्किन है तो इन गलतियों को करने से बचें

रेड ड्रेस के साथ ये लिप्स शेड्स देते हैं आपको हॉट लुक

बिना किसी ब्यूटी प्रोडक्ट के भी चमक सकती है आपकी त्वचा