सर्दियों के मौसम में रूखी त्वचा से छुटकारा पाने के कुछ आसान उपाय
सर्दियों के मौसम में रूखी त्वचा से छुटकारा पाने के कुछ आसान उपाय
Share:

सर्दियों के मौसम में हर प्रकार की स्किन को एक्स्ट्रा केयर की ज़रूरत होती है. पर इस मौसम में ड्राई स्किन वालो को बहुत ज़्यादा समस्याओं का सामना करना पड़ता है. इसलिए जिनकी स्किन ड्राई है उन्हें अपनी स्किन की कुछ खास देखभाल करनी पड़ती है. जिन लोगो की स्किन ड्राई है उन्हें अपनी स्किन की देखभाल में सावधानी बरतने की ज़रूरत होती है जिससे उनकी स्किन खिली-खिली लगे और आपकी खूबसूरती में भी चार चांद लग जाए. आज हम आपको बताने जा रहे है की सर्दियों के मौसम में स्किन की देखभाल में क्या-क्या सावधानी बरतने की जरूरत है.

1- सर्दियों के मौसम में ड्राई स्किन की समस्या से छुटकारा पाने के लिए एक बाउल में थोड़ा सा शहद ले ले, अब इसमे थोड़ा सा गुनगुना पानी मिला दे और इसे अपनी उंगलियों की मदद से अपने पूरे चेहरे और गले पर भी लगाए. 10 मिनट के बाद अपने चेहरे को गुनगुने पानी से धो दें. शहद एक नेचुरल मॉइस्चराइजर होता है, अगर आप नियमित रूप से अपनी स्किन पर शहद लगाती है तो इससे आपकी स्किन नर्म और चमकदार हो जाती है. 

2- मौसमी फलो के इस्तेमाल से भी ड्राई स्किन की समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है. इसके लिए दो फ्रेश स्ट्रॉबेरी को लेकर पीस ले, अब इसमें थोड़ी सी फ्रेश क्रीम मिलाये और अपने चेहरे पर इसे मॉइस्चराइजर की तरह लगाकर कुछ देर तक मसाज करें. जब ये सूख जाये तो इसे  गुनगुने पानी से धो लें.

 

ये चीजे बन सकती है आँखों के नीचे डार्क सर्कल्स आने का कारण

ये आहार बना सकते है आपके रंग को सांवला

विंटर में इन तरीको से करे अपनी स्किन की एक्स्ट्रा केयर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -