ये चीजे बन सकती है आँखों के नीचे डार्क सर्कल्स आने का कारण
ये चीजे बन सकती है आँखों के नीचे डार्क सर्कल्स आने का कारण
Share:

आजकल बहुत से लोगो की आँखों के नीचे डार्क सर्कल्स की समस्या होती है, आँखों के नीचे डार्क सर्कल्स आने से चेहरे की पूरी खूबसूरती खो जाती है, और चेहरा देखने में बहुत ख़राब लगने लगता है, बहुत से लोग डार्क सर्कल्स को दूर करने के लिए बहुत से तरीको का इस्तेमाल करते है पर किसी भी समस्या का इलाज करने से पहले उसका कारन जान लेना ज़रूरी होता है जिससे उसके इलाज में आसानी हो सके, इसलिए आज हम आपको डार्क सर्कल्स की समस्या  के कुछ कारणों के बारे में बताने जा रहे है.

1- ज़्यादा देर तक मोबाइल या लेपटॉप स्क्रीन के सामने देखते रहने से आँखों पर बुरा असर पड़ता है जिससे आँखों के नीचे डार्क सर्कल्स की समस्या हो जाती है.

2- नींद ना पूरी होने के कारण भी आँखों के नीचे डार्क सर्कल्स आ जाते है, अधिक तनाव भी आँखों के नीचे डार्क सर्कल्स के आने का कारण बन सकता है.

3- जो लोग ज़्यादा शराब या स्मोकिंग करते है उनकी आंखों के नीचे डार्क सर्कल्स की समस्या हो जाती है, क्योकि ये चीजे सेहत के लिए बहुत नुकसानदायक होती है.

4- बहुत सी लड़कियां अपने चेहरे पर अधिक मेकअप का इस्तेमाल करती है. पर कभी-कभी कुछ ब्यूटी प्रोडक्ट्स स्किन के लिए बहुत हानिकारक होते है जिसके कारण इनके इस्तेमाल से स्किन पर एलर्जी हो जाती है और फिर बाद में इसी वजह से डार्क सर्कल हो जाते हैं.

आपके लुक को खूबसूरत बनाते है मल्टी चैन इयररिंग्स

आँखों के आसपास की झुर्रियों को दूर करता है खीरा

आपके लुक को खूबसूरत बनाते है मल्टी चैन इयररिंग्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -