विंटर में इन तरीको से करे अपनी स्किन की एक्स्ट्रा केयर
विंटर में इन तरीको से करे अपनी स्किन की एक्स्ट्रा केयर
Share:

ठण्ड के मौसम में तेज हवाओ और अधिक ठण्ड के कारण स्किन को बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ता है, इसलिए इस मौसम में स्किन को एक्स्ट्रा केयर की ज़रूरत होती है, सर्दियों के मौसम में अगर आप अपनी स्किन की केयर नहीं करती है तो इससे आपकी स्किन रूखी व बेजान हो जाती है. और कभी कभी ड्राईनेस के कारन आपकी स्किन फटने लगती हैं जिसके कारण स्किन में खिंचाव भी महसूस होने लगता है, इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से सर्दियों के मौसम  में भी आपकी स्किन कोमल मुलायम और चमकदार रहेगी और आपके चेहरे से किसी की नज़र नहीं हटेगी.

1- सर्दियों के मौसम में जब भी अपनी स्किन को धोये तो उसके बाद माॅइश्चराइजर का इस्तेमाल ज़रूर करे, ऐसा करने से आपकी स्किन की नमी बरक़रार रहेगी और वो फटेगी नहीं, मॉश्चराइज़र का इस्तेमाल दिन में कम से कम दो बार करे, रात को सोने से पहले अपनी स्किन पर मॉश्चराइज़र का इस्तेमाल ज़रूर करे.
.
2- अक्सर ठण्ड के मौसम में लोग गर्म पानी से नहाते है, पर इस बात का हमेशा ध्यान रखे की हमेशा गुनगुने पानी से ही नहाये, क्योकि अधिक गर्म पानी आपकी बॉडी के नेचुरल माॅइश्चर को छीन लेता है. जिससे स्किन रूखी और बेजान हो जाती है.

3- सर्दियों के मौसम में अपनी स्किन पर साबुन का इस्तेमाल ना करे, इस मौसम में अपने चेहरे को धोने के लिए हमेशा हर्बल फेस वाश का इस्तेमाल करे.

4- बहुत सी लड़किया सिर्फ गर्मी के मौसम में ही सनस्क्रीन का इस्तेमाल करती है और सर्दियों में इसे लगाना बंद कर देती है, पर हम आपको बता दे की सर्दियों के मौसम में ठण्ड से बचने के लिए लोग बहुत देर तक धुप में बैठे रहते है जिसके कारन उनकी स्किन में टैनिंग की समयसा हो जाती है इसलिए स्किन टैनिंग से बचने के लिए सनस्क्रीन का इस्तेमाल करना न भूलें.

 

पिम्पल्स के दागो से छुटकारा दिलाते है बादाम और दही

स्किन की रंगत को निखारती है तुलसी

टैनिंग की समस्या को दूर करने के लिए करे चावल आटे का इस्तेमाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -