इन तरीको से बनाये अपने अपने चेहरे को स्वस्थ और खिला खिला
इन तरीको से बनाये अपने अपने चेहरे को स्वस्थ और खिला खिला
Share:

आज हम आपको स्किन से जुडी सभी समस्याओ के आसान उपचार बताने जा रहे है जो आपकी सभी समस्याओ को खत्म करके बनाएगा आपकी स्किन को स्वस्थ और खिला खिला.  

आइये जानते है स्किन को स्वस्थ रखने के कुछ उपाय-

1-अपनी स्किन के खुले हुए रोम छिद्रों को बन्द कने के लिए एक चम्मच कैलेमाइन पाउडर में एक चम्मच चंदन पाउडर और टमाटर का जूस मिलाये.अब इस पेस्ट को अपने फेस पर अच्छी तरह से लगा ले.आधे घंटे के लिए इसे ऐसे ही रहने दे.आधे घंटे बाद अपने चेहरे को ठन्डे पानी से धो ले.

2-ब्लैक हेड्स दूर करने के लिए एक चम्मच मुल्तानी मिट्टी में एक चम्मच जौ का आटा और थोड़ी खसखस के साथ कच्चा दूध और पुदीने की पत्तियों को मिलाकर पेस्ट बना लें.अब इस स्क्रब अपने पूरे चेहरे पर लगाएं.और फिर हलके हाथो से मसाज करे.पंद्रह मिनट के लिए इस स्क्रब को अपने चेहरे पर लगा रहने दे.फिर ठन्डे पानी से धो ले.

3-अपने चेहरे से एक्ने मार्क्स और दाग धब्बो को दूर करने के लिए सूखी नीम की पत्तियो में 5-6 लौंग, एक-एक कटोरी उड़द की धुली दाल, लाल मसूर की दाल, चने की दाल को मिलाकर अच्छे से पीस लें, अब इस पिसी हुई दाल में थोड़ी सी हल्दी,आधी कटोरी चंदन पाउडर और  मुल्तानी मिट्टी को मिलाकर पाउडर बना ले.अब रोज इस पाउडर में पपीते का गूदा मिलाकर अपने फेस पर लगाए.ये फेस पैक आपके चेहरे के रंग को साफ करने में मदद करता है और चेहरे के दाग-धब्बों को दूर करता है .

त्वचा की नमी लौटाते है ये खास बॉडी स्क्रब

खास मौको पर खूबसूरत दिखने के खास तरीके

स्किन में चमक लानी है तो लगाइये बियर मास्क

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -