त्वचा की नमी लौटाते है ये खास बॉडी स्क्रब
त्वचा की नमी लौटाते है ये खास बॉडी स्क्रब
Share:

तेज गर्मी आपकी त्वचा की सारी नमी छीन लेती है. गर्मी के मौसम में त्वचा की इस समस्या से छुटकारा दिलवाने में बॉडी स्क्रब आपकी मदद कर सकता  है. बॉडी स्क्रब के इस्तेमाल से त्वचा की खोई नमी और रंगत लौट आएगी. आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे ही ख़ास बॉडी स्क्रब के बारे में-

1-1 कप दानेदार नमक में आधा कप बादाम का तेल मिला ले. अब इस मिश्रण को 24 घंटे के लिए ऐसे ही छोड़ दे. चौबीस घंटे बाद इस मिश्रण को अपनी बॉडी पर लगाए. नमक आपकी बॉडी से डेड स्किन को हटाने का काम करता है. और साथ ही स्किन के ऊपर से विषैले पदार्थों को भी हटाता है.

2-आधा कप चीनी में एक तिहाई कप नारियल तेल मिलाकर पूरे शरीर पर अच्छी तरह से लगा लेफिर आधे घंटे के लिए इसे ऐसे ही लगे रहने दे उसके बाद ठन्डे पानी से नहा लें. नहाने के बाद आप महसूस करेगे की आपको स्किन रेशम जैसी मुलायम हो गयी है.

3-बॉडी के लिए सीताफल का स्क्रब भी बहुत फायदेमंद होता है.एक कप चीनी में आधा कप नारियल तेल और आधा चम्मच विटामिन ई तेल के साथ आधा चम्मच सीताफल और आधा चम्मच दालचीनी पाउडर मिलकर अपने शरीर पर लगभग 20 मिनट के लिए लगा ले . फिर आधे घंटे बाद नहाते वक़्त इसे अच्छी तरह स्क्रब कर के नहाये.

खास मौको पर खूबसूरत दिखने के खास तरीके

खुद से करे स्तन कैंसर की जांच

दांतो के दर्द से आराम दिलाता है निम्बू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -