चावल के पानी से पाए ग्लोइंग स्किन
चावल के पानी से पाए ग्लोइंग स्किन
Share:

हर कोई सुंदर दिखना चाहता है.लेकिन लगातार बढ़ते पोल्यूशन के कारण लोगों को स्किन और बालों से से सम्बंधित कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है जैसे- पिंपल्स, दाग-धब्बे, झुर्रियां और रुखे बाल. कई लोग इन समस्याओ से बचने के लिए कई ब्यूटी प्रोडक्टस का भी इस्तेमाल करते हैं लेकिन इन चीजों के इस्तेमाल से स्किन को कोई फायदा नहीं मिलता बल्कि इनमे मौजूद केमिकल हमारी स्किन को काफी नुकसान पहुंचा देते है. इसलिए आप इन परेशानियों से बचने के लिए चावल के पानी का इस्तेमाल करें. चावल के पानी में भरपूर मात्रा में मिनरल्स और विटामिन होते है जो बालों और त्वचा की सुंदरता को बढ़ाते हैं. 
 
1-अगर आप लंबें और मजबूत बालों का सपना देखती है तो चावल के पानी का इस्तेमाल अपने बालो पे करे.इसमें मौजूद विटामिन और मिनरल्स आपके बालों को जल्द ही लंबा और घना बनाते हैं. 

2-ग्लोइंग स्किन पाने के लिए चावल के पानी में थोड़ा सा शहद, दूध और थोड़ा बेकिंग सोड़ा मिला ले.अब इन चीजों को अच्छे से मिक्स कर ले.जब ये अच्छे से मिक्स हो जाये तो इसे अपने चेहरे पर लगाएं. इससे चेहरे में चमक तो आएगी ही साथ में त्वचा की रंगत में भी सुधार आएगा.

3-चेहरे की झुर्रियों को दूर करने के लिए चावल के पानी को काॅटन की मदद से चेहरे पर लगाएं और 10 मिनट बाद चेहरा धो लें. 

4-लगातार धुप के संपर्क में रहने से चेहरे पर कालापन आ जाता है,इसे दूर करने के लिए चावल के पानी में आधा चम्मच शहद मिला कर लगाने से टैनिंग की समस्या दूर हो जाता है.

 

कच्ची हल्दी की मदद से पाए पिगमेंटेशन की समस्या से छुटकारा

अदरक और शहद के इस्तेमाल से बनाये अपने सफ़ेद बालो को काला

इस नुस्खे की मदद से बनाये अपने रंग को गोरा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -