अदरक और शहद के इस्तेमाल से बनाये अपने सफ़ेद बालो को काला
अदरक और शहद के इस्तेमाल से बनाये अपने सफ़ेद बालो को काला
Share:

हर लड़की अपने बालो को खूबसूरत काले और घने बनाना चाहती है.आजकल वातावरण में फैले प्रदूषण के कारण असमय ही लोगो के बाल सफ़ेद होने लगे है.जिसके कारन लोग समय से पहले ही बूढ़े दिखाई देने लगते है. बालो के सफ़ेद होने पर लोग उनको कला दिखाने के लिए हेयर डाई या हेयर कलर का इस्तेमाल करते है.जिसके बहुत से साइड-इफैक्ट होतें हैं. आप जितना ज़्यादा कैमिकल्स का इस्तेमाल करेंगे आपके बाल उतने ही खराब होते जाएंगे. इसलिए इन केमिकल युक्त चीजों के इस्तेमाल की बजाय बेहतर है की आप अपने बालो को काला करने के लिए नेचुरल चीजों का इस्तेमाल करे.

1-क्या आपको पता है की तुरई के इस्तेमाल से बालो को काला किया जा सकता है.इसके लिए तुरई को बारीक काट कर थोड़े से नारियल के तेल में मिला ले .अब इसे तब तक गर्म करे जब तक तुरई काली न पड़ जाए .अब इसे ठंड़ा करके छान कर एक डिब्बे में ड़ालकर रख लें. इस तेल को हफ्ते में 2-3 बार लगाएं.   

2-आंवले को काटकर नारियल तेल के अंदर मिलाकर उबाल लें. जब ये तेल ठंड़ा हो जाये तब इसे किसी बर्तन में छान कर रख लें. रोज़ाना रात को सोने से पहले अपने बालों में लगा लें और सुबह उठकर धो लें.

3-बालो को काला करने के लिए अदरक को धोकर पीस ले ,अब इसमें थोड़ा सा शहद मिला ले,नियमित रूप से बालो पर इसके इस्तेमाल से आपके बाल फिर से काले हो जाएंगें.

 

एलोवेरा की मदद से पाए आँखों के आस पास की झुर्रियों से छुटकारा

स्किन के लिए वरदान है एलोवेरा जेल

अखरोट कर सकता है यूरिक एसिड को कण्ट्रोल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -