कच्ची हल्दी की मदद से पाए पिगमेंटेशन की समस्या से छुटकारा
कच्ची हल्दी की मदद से पाए पिगमेंटेशन की समस्या से छुटकारा
Share:

चेहरे पर पिगमेंटेशन की समस्या एक आम समस्या होती है जो ज़्यादातर लड़कियों में देखि जाती है. बढ़ते प्रदूषण, इन्फेक्शन,हॉर्मोन्स में बदलाव, गर्भावस्था के बाद या फिर स्किन की देखभाल नहीं करने पर झांइयां हो जाती है. चेहरे पर झांइयां होने से स्किन की चमक कही खो सी जाती है.पर आप घर में राखी कुछ चीजों का इस्तेमाल करके पिगमेंटेशन की समस्या से छुटकारा पा सकती है.

1-एक पके हुए टमाटर का रस निकालकर उसमे तुलसी के कुछ पत्तों का रस मिलाये.अब इसे अपने चेहरे की झाइयो पर अच्छे से लगा ले.अगर आप टमाटर और तुलसी के रस को दिन में तीन से चार बार अपनी झाइंयों पर 
 लगाती है तो कुछ ही दिनों में ही फर्क नजर आने लगेगा.

2-झाइंयों से छुटकारा पाने के लिए थोड़ी सी मुलतानी मिट्टी में नींबू का रस, गुलाब जल मिलाकर एक गाढ़ा पेस्ट बना ले.अब इस पेस्ट को अपने चेहरे की झांइयों पर अच्छे से लगाए.इस पेस्ट के इस्तेमाल से कुछ ही दिनों में आपकी झांइयां दूर हो जाएगी.

3-बादाम के तेल के इस्तेमाल से भी झांइयों से छुटकारा पाया जा सकता है.इसके लिए बादाम के तेल में थोड़ा सा नींबू का रस मिलाकर रुई कॉटन की मदद से झांइयों पर लगाएं. ये एक बेहद कारगर उपाय है.

4-हल्दी की मदद से आप अपने चेहरे से झांइयों की समस्या को दूर कर सकते है.इसके लिए कच्ची हल्दी को पीसकर मलाई मिला लें. अब इसे झांइयों पर लगाएं.कुछ ही दिनों में झाइंयां दूर हो जाएगी.

 

ड्राई स्किन की समस्या को दूर करता है अंगूर

स्किन की बेस्ट केयर के लिए करे होम मेड स्क्रब का इस्तेमाल

अखरोट कर सकता है यूरिक एसिड को कण्ट्रोल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -