विक्स को सीने की जगह लगाए पैरो पर
विक्स को सीने की जगह लगाए पैरो पर
Share:

विक्स सर्दी जुकाम से छुटकारा दिलाता है या नही इस बात का कोई वैज्ञानिक प्रमाण नही है. लेकिन सैकड़ों लोगों ने इस बात का दावा किया है कि पैर के तलवों में लगाने का यह तरीका खांसी, अस्थमा, सर्दी, जुकाम में कारगर होता है. इसके इलाज के लिए विक्स को सोने से पहले पैर में मालिश किया जाता है, इसके बाद मोजे पहनना जरूरी है, जिससे विक्स का असर रात भर रहे. मेंथोलेटेड क्रीम को सोने से पहले पैरों में लगाया जाए तो इससे सर्दी-जुकाम जैसी समस्याओं से निजात मिलती है. ऐसे ही विक्स भी एक मेंथोलेटेड क्रीम है.

जब आपको खांसी या अस्थमा की शिकायत होती है तो इसके लिए आप अपने घर में रखे विक्स का इस्तेमाल जरूर करते होंगे. इसके प्रयोग से इन समस्याओं से आराम भी मिलता है. सर्दी और नजला के लक्षण दिखाई देने पर विक्स को खासतौर पर छाती पर लगाते हैं, जिससे शरीर को आराम मिलता ही है साथ ही रात में नींद भी अच्छी आती है.

लेकिन आपको शायद यह पता नही होगा कि विक्स को शरीर के दूसरे हिस्सों में लगाया जा सकता है. विशेषज्ञ मानते हैं कि विक्स को सीने में रगड़ने के बजाए यदि पैर के तलवों में ठीक तरह से मालिश किया जाए तो खांसी-जुकाम से जल्दी छुटकारा पाया जा सकता है. रात को सोने से पहले इसे लगाने के बाद सुबह आप पहले से बेहतर महसूस करेंगे.

यूँ करे सर्दी को छूमंतर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -