चेहरे पर ग्लो लाने के लिए करें तिल के तेल का इस्तेमाल
चेहरे पर ग्लो लाने के लिए करें तिल के तेल का इस्तेमाल
Share:

सभी महिलाएं खूबसूरत दिखना चाहती हैं. अपने चेहरे की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए वह कई प्रकार के कॉस्मेटिक प्रोडक्ट का इस्तेमाल करती हैं, पर हम आपको बता दें कि मार्केट में मिलने वाले कॉस्मेटिक प्रोडक्ट में बहुत सारे हार्मफुल केमिकल्स मौजूद होते हैं जो त्वचा को बहुत नुकसान पहुंचाते हैं. अपनी त्वचा को खूबसूरत बनाने के लिए आप मार्केट में मिलने वाले कॉस्मेटिक प्रोडक्ट की जगह तिल के तेल का इस्तेमाल कर सकते हैं. तिल का तेल त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है. यह आपकी त्वचा की समस्याओं को दूर करके निखार को बढ़ाता है. 

1- रोजाना सुबह शाम चेहरे पर तिल का तेल लगाने से त्वचा अंदर से मॉश्चराइजर हो जाती है और आपकी त्वचा में निखार आता है. 

2- जब धूप में बाहर जाएं तो अपने चेहरे पर तिल के तेल की कुछ बूंदों को लगा ले. यह एक अच्छे सनस्क्रीन की तरह काम करता है और आपके चेहरे को सूरज की तेज और हानिकारक किरणों से बचाता है. तिल के तेल में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट और विटामिन ई मौजूद होते हैं जो त्वचा को फ्री रेडिकल्स से बचाकर सनस्क्रीन की तरह काम करते हैं. 

3- अपनी त्वचा में निखार लाने के लिए दो चम्मच ब्राउन शुगर में थोड़ा सा यूकेलिप्टस ऑयल और तिल का तेल मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. अब हल्के हाथों से अपने चेहरे को स्क्रब करें. 20 मिनट बाद इसे ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके चेहरे में निखार आएगा.

 

चेहरे के निखार को बढ़ाती हैं पुदीने की पत्तियां

चुटकियों में दूर हो जाएंगे चेहरे के दाग धब्बे… अपनाएं ये टिप्स

टमाटर से करें अपने पिंपल्स का इलाज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -