टमाटर से करें अपने पिंपल्स का इलाज
टमाटर से करें अपने पिंपल्स का इलाज
Share:

आज के इस प्रदूषण भरे माहौल में त्वचा का ख्याल रखना बहुत मुश्किल हो गया है. प्रदूषण और गलत खानपान के कारण चेहरे पर पिंपल्स की समस्या होने लगती है. पिंपल्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए लड़कियां ब्यूटी प्रोडक्ट्स और दवाइयों का सेवन करती हैं. जिससे चेहरे के पिंपल्स तो दूर हो जाते हैं पर इनके निशान चेहरे पर बाकी रह जाते हैं, पर क्या आपको पता है टमाटर के इस्तेमाल से आप ब्यूटी से जुड़ी सभी समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं. टमाटर में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट मौजूद होते हैं जो पिंपल्स की समस्या को जड़ से खत्म करके उसके निशान को भी दूर करते हैं. टमाटर में भरपूर मात्रा में विटामिन ए, विटामिन इ, विटामिन सी, विटामिन बी मौजूद होते हैं इसका इस्तेमाल करने से त्वचा के रोमछिद्र खुल जाते हैं और पिंपल्स की समस्या दूर हो जाती है.  

1- पिंपल्स की समस्या को दूर करने के लिए एक टमाटर को बीच से काट ले. अब टमाटर के एक भाग को लेकर अपने चेहरे पर सर्कुलर मोशन में मसाज करें. रोजाना ऐसा करने से आपके पिंपल्स और दाग धब्बों की समस्या दूर हो जाएगी. 

2- अगर आप कम समय में पिंपल्स की समस्या से छुटकारा पाना चाहती हैं तो टमाटर के बीजों को निकालकर टमाटर को पीस लें. अब टमाटर के पेस्ट को अपने चेहरे पर फेस पैक की तरह लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से कुछ ही समय में आपकी पिंपल्स की समस्या दूर हो जाएगी. 

3- टमाटर के पेस्ट में नींबू का रस मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. आधे घंटे बाद इसे गुनगुने पानी से धो लें ऐसा करने से आपकी रंगत में निखार आएगा.

 

डार्क सर्कल्स की समस्या से छुटकारा दिलाते हैं केले के छिलके

बरसात के मौसम में इन तरीकों से रखें स्किन का ख्याल.... नहीं होगी कोई प्रॉब्लम

पिंपल्स पर टूथपेस्ट लगाने से पहले जान लें ये बातें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -