चुटकियों में दूर हो जाएंगे चेहरे के दाग धब्बे… अपनाएं ये टिप्स
चुटकियों में दूर हो जाएंगे चेहरे के दाग धब्बे… अपनाएं ये टिप्स
Share:

सभी लड़कियां और महिलाएं यही चाहती हैं कि उनका चेहरा दाग धब्बों से मुक्त रहे. अपने चेहरे के दाग धब्बों को दूर करने के लिए महिलाएं मार्केट में मिलने वाले तरह-तरह के प्रोडक्ट से लेकर कई प्रकार की क्रीम और लोशन का इस्तेमाल करते हैं, पर फिर भी उनके चेहरे के दाग धब्बे दूर नहीं होते हैं. अगर आप अपने चेहरे के दाग धब्बों को दूर करना चाहते हैं तो हमेशा अपने स्किन के हिसाब से ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करें. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनका इस्तेमाल करने से आपके चेहरे के दाग धब्बे दूर हो जाएंगे और आपकी त्वचा को नया निखार मिलेगा. 

1- अगर आपकी  त्वचा ड्राई है तो अपने चेहरे पर एलोवेरा जेल का इस्तेमाल करें. एलोवेरा जेल में शहद और ऑलिव ऑयल मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. 25 मिनट बाद इसे ठंडे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके चेहरे की नमी लंबे समय तक बरकरार रहेगी और आपको ड्राई स्किन की समस्या से छुटकारा मिलेगा.  

2- ऑयली स्किन की समस्या को दूर करने के लिए टमाटर के रस में एलोवेरा जेल और दही मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं . अब हल्के हाथों से अपने चेहरे की मसाज करें. बाद में अपने चेहरे को साफ पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके चेहरे पर मौजूद एक्स्ट्रा ऑयल निकल जाता है और आपकी त्वचा में निखार आता है. 

3- जिन लड़कियों की स्किन सेंसिटिव होती है उनके चेहरे पर पिंपल्स की समस्या बहुत जल्दी हो जाती है. सेंसटिव स्किन के लिए एलोवेरा जेल में पपीते का पेस्ट मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे ठंडे पानी से धो लें. इसको लगाने से आपके चेहरे के दाग धब्बे दूर हो जाएंगे और आपकी त्वचा को नया  ग्लो मिलेगा.

 

गोरापन पाने के लिए अपनाएं ये तरीके

ऑयली स्किन पर मेकअप करने के कुछ आसान तरीके

खूबसूरती को निखारने के लिए करें नींबू और नारियल के तेल का इस्तेमाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -