सर्दियों के मौसम में ज़रूर करे अपनी स्किन पर दूध का इस्तेमाल
सर्दियों के मौसम में ज़रूर करे अपनी स्किन पर दूध का इस्तेमाल
Share:

बहुत सी लड़कियों की स्किन बहुत सेंसटिव होती है, इसलिए सर्दियों के मौसम में तेज हवाओ के कारण स्किन की  नमी कही खो जाती है, जिसकी वजह से स्किन रूखी और बेजान हो जाती है. अधिक नमी के कारण त्वचा में रूखापन आ जाता है, अगर आप सर्दियों के मौसम में भी अपनी स्किन को ग्लोइंग बनाना चाहती है तो आज हम आपके लिए कुछ ऐसे टिप्स लेकर आये है जिनके प्रयोग से ठण्ड के मौसम में भी आपकी त्वचा नरम मुलायम और चमकदार  बनी रहेगी.

1- दूध एक अच्छा ब्यूटी प्रोडक्ट होता है, इसे स्किन पर लगाने से ये एक प्राकर्तिक मॉइश्चराइज़र के रूप में काम करता है, अगर आप नियमित रूप से दूध को अपनी त्वचा पर लगाती है तो इससे आपकी त्वचा का रूखापन दूर हो जाता है, दूध में एंटी-ऑक्सीडेंट्स की भरपूर मात्रा में मौजूद होती है जो आपके सांवलेपन को दूर करती है और आपके रंग को गोरा बनाने में मदद करती है, स्किन पर दूध के इस्तेमाल से चेहरे में ग्लो आता है.

2- अगर आप अपनी स्किन पर दूध का इस्तेमाल करती है तो इससे आपकी स्किन सॉफ्ट और स्मूद हो जाती है और इसके अलावा इसके इस्तेमाल से आपका स्किन टोन भी बेहतर बनता है. दूध को हमेशा सुबह और रात में सोने से पहले अपने चेहरे पर लगाए. 

 

बालों के लिए फायदेमंद होता है अरंडी का तेल

बालों को झड़ने से बचाता है नारियल का तेल

बालों को काला करने के लिए करे अदरक और शहद का इस्तेमाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -