बालों को काला करने के लिए करे अदरक और शहद का इस्तेमाल
बालों को काला करने के लिए करे अदरक और शहद का इस्तेमाल
Share:

आज के समय में वक़्त से पहले ही लोगो के बाल सफ़ेद होने लगे है, पहले के समय में बालो के सफ़ेद होने को बुढ़ापे की निशानी माना जाता था, पर आजकल गलत खानपान और पॉल्यूशन के कारण बच्चे हो या जवान सभी अपने बालो के सफ़ेद होने की समस्या से परेशान रहते है, बालो के सफ़ेद होने का कारण बालों में मेलनिन पिग्मेंट की कमी होने के कारण होता है, जिससे समय से पहले ही बाल सफ़ेद होने लगते है, पर आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आपके बालो का सफ़ेद होना बंद हो जायेगा, और आपके बाल नेचुरल रूप से काले हो जायेगे.

1- अगर आपके बाल समय से पहले ही सफ़ेद होने लगे है तो नियमित रूप से अपने बालो में आंवले के रस को बादाम के तेल में मिलाकर लगाए, ऐसा करने से आपके बाल कुछ ही दिनों में काले होने लगेंगे.

2- अपने बालों को सफ़ेद होने से बचने के लिए सप्ताह में अदरक और शहद का पेस्ट बनाकर अपने बालो में लगाए, ऐसा करने से बालों का सफेद होना कम हो जाता है.

3- प्याज के इस्तेमाल से भी बालों को काला बनाया जा सकता है, इसके लिए प्याज के रस को बालों की जड़ों में लगाए, इससे आपके बाल काले और चमकदार हो जायेगे.

4- अगर आप अपने सफ़ेद बालों को काला और चमकदार बनाना चाहती है तो अपने बालो में मेंहदी और मेथी के पेस्ट में बटर मिल्क और नारियल मिलाकर अपने बालो में लगाए, ऐसा करने से बाल काले होते हैं.

 

स्किन की सभी समस्याओं को दूर करता है पम्पकिन फेस पैक

पिम्पल्स की समस्या से छुटकारा दिलाते है एलोवेरा और नीम

आइस क्यूब्स के इस्तेमाल से दूर हो सकती है पिम्पल्स की समस्या

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -