बालों को झड़ने से बचाता है नारियल का तेल
बालों को झड़ने से बचाता है नारियल का तेल
Share:

आज के समय में लगतार बढ़ते प्रदुषण और गलत लाइफ स्टाइल के कारण बहुत से लोगो के बाल झड़ने लगे है, अपने बालों को झड़ने से बचाने के लिए लोग बहुत सारे तरीको को अपनाते है और बहुत से लोग इसके लिए दवाओं का सेवन भी करते है पर इससे कोई फायदा नहीं होता है, पर आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आपके बालों का झड़ना आसानी से रुक जायेगा.

1-  बालों के लिए नारियल के तेल का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है, इसके इस्तेमाल से बालो का झड़ना बंद हो सकता है, इसे इस्तेमाल करने के लिए एक बाउल में थोड़ा सा नारियल का तेल ले ले, अब इसमें थोड़ा सा आंवले का तेल डालकर अच्छे से मिलाएं, और फिर इसमें दो चम्मच नींबू का रस डालकर मिक्स करे अब इसे अपने बालो की जड़ो में लगाकर मसाज करे,  और थोड़ी देर इसे बालो में लगा रहने दें. और फिर अपने बालो को शैंपू से धो लें. हफ्ते में 4 बार ऐसा करने से आपके बालो का झड़ना बंद हो जायेगा.
.
2- अगर आपके बाल बहुत ज़्यादा झड़ते है तो ऐसे में एक बाउल में दही और बेसन को लेकर इसमें थोड़ा सा  नींबू का रस डालकर अच्छे से मिलाये, अब इसे अपने बालो की जड़ो में लगाकर दो घंटो के लिए छोड़ दे और फिर अपने बालो को गर्म पानी से धो ले, हफ्ते में एक बार ऐसा करने से आपके बालो का झड़ना बंद हो जायेगा.

 

ये चीजे बन सकती है आँखों के नीचे डार्क सर्कल्स आने का कारण

ये आहार बना सकते है आपके रंग को सांवला

विंटर में इन तरीको से करे अपनी स्किन की एक्स्ट्रा केयर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -