नारियल तेल और कपूर और लौटाएगा आपकी खोयी हुई ब्यूटी
नारियल तेल और कपूर और लौटाएगा आपकी खोयी हुई ब्यूटी
Share:

चारो ओर फैला प्रदूषण हमारी ब्यूटी के लिए बहुत सारी परेशानिया खड़ी कर देता ही.इन परेशानियों से छुटकारा पाने के लिए हम बहुत सारे तरीको को अपनाते है.पर कोई भी तरीका हमारी खोई हुई सुंदरता को लौट नहीं पाता है.पर अगर आप अपनी खोई हुई सुंदरता वापस पाना चाहते है तो अपनी स्किन पर कपूर और नारियल का इस्तेमाल करे.ये ना सिर्फ आपकी खोई हुई ब्यूटी लौटाएगा बल्कि आपकी सुंदरता की बरक़रार रखने में भी आपकी मदद करेगा.

1-अपने चेहरे से कील मुंहासों को दूर करने के कपूर और नारियल तेल को मिलाकर चेहरे पर लगाने से मुहांसे ठीक हो जाते हैं. और चेहरा बिलकुल क्लीन क्लीन नज़र आता है.

2-एड़िया फट जाने पर गर्म पानी में कपूर डाले अब इस पानी में आधे घंटे तक अपने पैरो को डुबो कर रखे.उसके बाद अपनी एड़ियो को स्क्रब कर के अच्छे से साफ़ करे.इस तरीके से एड़िया तो साफ़ होती है साथ ही साथ फ़टी एड़ियो के दर्द से आराम मिलता है.

3-बालो को ग्रोथ बढ़ाने के लिए कपूर और नारियल तेल का इस्तेमाल कर सकते है.इस तेल से बालो की मालिश करने से बाल मजबूत होते हो और बालो का झड़ना भी बंद हो जाता हैं. 

4-स्किन संबंधी परेशानियों को दूर करने के लिए 100 ग्राम नारियल के तेल में एक टिक्की कपूर की डालकर अच्छे से मिला ले.इस कपूर और नारियल तेल के मिश्रण को नहाने के बाद अपनी स्किन पर लगाए.

खास मौको पर खूबसूरत दिखने के खास तरीके

त्वचा की नमी लौटाते है ये खास बॉडी स्क्रब

खुद से करे स्तन कैंसर की जांच

 
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -