चीन पर बढ़ा अमेरिका का दबाब, चुकानी पड़ सकती है छोटी सी गलती की बड़ी कीमत
चीन पर बढ़ा अमेरिका का दबाब, चुकानी पड़ सकती है छोटी सी गलती की बड़ी कीमत
Share:

बीजिंग: बीते कई दिनों से मानवीय जीवन पर मौत का साया बना बैठा कोरोना. इस वायरस के कारण आज पूरी दुनिया भर में लोगों की जान खतरे में पड़ी हुई है. दुनियाभर में मौत का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है, रोजाना इस वायरस के संक्रमण में आने से हजारो लोग संक्रमित और मौत का शिकार भी हो रहे है. वहीं अब तक कोरोना ने 1 लाख 96 हजार लोगों की जा ले चुका है. 

कोरोना वायरस महामारी के लिए चीन को दोषी ठहराते हुए अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोंपियो ने कहा है कि इसने वैश्विक अर्थव्यवस्था के साथ-साथ अमेरिकी अर्थव्यवस्था के लिए बड़ी चुनौती पैदा कर दी है. उन्होंने कहा कि चीन के पास जो सूचना है, इसे वह साझा नहीं कर रहा है और सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी को इसकी कीमत चुकानी होगी. पोंपियो ने यह भी कहा कि अमेरिका चीन से असली कोरोना वायरस का नमूना हासिल करने का प्रयास कर रहा है, क्योंकि संक्रमण को लेकर कई प्रश्न अब भी अनुत्तरित हैं.

चीन पर अमेरिका सहित दुनियाभर  का दबाव: कोरोना वायरस महामारी से निपटने में पारदर्शिता की कमी को लेकर चीन पर अमेरिका सहित दुनियाभर के देशों का दबाव बढ़ता जा रहा है. राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कह चुके हैं कि उनका प्रशासन उन रिपोटरें पर गौर कर रहा है, जिनमें कहा गया था कि कोरोना वायरस वुहान की वायरोलॉजी प्रयोगशाला से निकला है.

जापान में बढ़ा कोरोना का कहर, फिर मिले 90 संक्रमित

स्वास्थ्य मंत्री फाहरेतीन कोसा का बड़ा बयान, कहा- इस्तांबुल के हालात हुए वुहान के सामान

कोरोना का नहीं मिल रहा कोई तोड़, ईरान में मरे 93 लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -