यूएस, यूके ने पोस्ट-ब्रेक्सिट ट्रेड के लिए द्विपक्षीय सीमा शुल्क सहायता समझौते पर किए हस्ताक्षर
यूएस, यूके ने पोस्ट-ब्रेक्सिट ट्रेड के लिए द्विपक्षीय सीमा शुल्क सहायता समझौते पर किए हस्ताक्षर
Share:

संयुक्त राज्य अमेरिका के राजदूत रॉबर्ट वुड जॉनसन और ट्रेजरी के यूनाइटेड किंगडम के वित्तीय सचिव जेसी नॉर्मन ने बुधवार को लंदन में 31 दिसंबर को ब्रेक्सिट संक्रमण की अवधि समाप्त होने के बाद निरंतर व्यापार सुनिश्चित करने के लिए एक द्विपक्षीय सीमा शुल्क सहायता समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। नॉर्मन ने बयान में कहा "यह एक महत्वपूर्ण समझौता है, जो निरंतरता पोस्ट ईयू से बाहर निकलने को सुनिश्चित करता है।"

उन्होंने कहा "यह सौदा हमें सूचना और अच्छी प्रैक्टिस साझा करके सीमा शुल्क अपराधों से निपटने में सहयोग करने की अनुमति देगा, और आयातकों और निर्यातकों के लिए व्यापार प्रवाह को आसान बनाने के लिए योजनाओं के लिए कानूनी आधार प्रदान करता है।" जॉनसन ने कहा- "हर एक दिन अमेरिका और यूके अगल-बगल काम करते हैं, ताकि पूरे अटलांटिक में अवैध माल की तस्करी करने वाले बंदूकों को बंद किया जा सके - बंदूकों से लेकर ड्रग्स तक, अवैध वन्यजीव उत्पादों और यहां तक ​​कि नकली दवा तक। यह सीमा शुल्क पारस्परिक सहायता का मतलब है कि बाद में ब्रेक्सिट, हमारे जांचकर्ता अपराधियों को उनके ट्रैक में रोकने और हमारे दोनों देशों के लोगों को सुरक्षित रखने के लिए जानकारी साझा कर सकते हैं ”।

द्विपक्षीय सौदा अधिकृत आर्थिक संचालक आपसी मान्यता व्यवस्था के लिए कानूनी आधार प्रदान करेगा, जो यह सुनिश्चित करेगा कि लोग और व्यवसाय अपनी-अपनी सीमाओं पर लाभान्वित होते रहेंगे। अधिकृत आर्थिक संचालक योजना को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मान्यता दी गई है क्योंकि सीमा पर एक व्यापार सीमा शुल्क लाभ की अनुमति देता है, यह मानकर कि अंतर्राष्ट्रीय आपूर्ति श्रृंखला में इसकी भूमिका सुरक्षित है और यह सीमा शुल्क नियंत्रण प्रक्रियाओं पर अंतर्राष्ट्रीय मानकों को पूरा करती है। समझौते से सीमा शुल्क अधिकारियों को भी सहयोग जारी रखने में मदद मिलेगी, जिसमें डेटा साझा करना, सीमा शुल्क धोखाधड़ी से निपटना, अमेरिका और यूके सीमा शुल्क अधिकारियों के बीच मौजूदा मजबूत संबंध को बनाए रखना शामिल है।

कोरोना संक्रमित होने के बाद माइक पोम्पियो खुद को किया आइसोलेट

ब्रिटेन में वायु प्रदूषण के कारण हुई 9 वर्षीय बच्ची की मौत

2021 के मध्य या अंत में होगा एशिया प्रशांत टीकाकरण: डब्ल्यूएचओ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -