2021 के मध्य या अंत में होगा एशिया प्रशांत टीकाकरण: डब्ल्यूएचओ

डब्ल्यूएचओ आवश्यक दवाओं और स्वास्थ्य प्रौद्योगिकियों के लिए समन्वयक, डॉ. सोकोरो एस्क्लांते ने कहा, जबकि कुछ देशों के पास जो स्वतंत्र टीका खरीद समझौते हैं, वे आने वाले महीनों में टीकाकरण अभियान शुरू कर सकते हैं, अन्य लोग टीकाकरण को मध्य या 2021 के अंत में शुरू कर सकते हैं। -प्राचीन क्षेत्र को कोरोना शॉट्स की जल्दी पहुंच की गारंटी नहीं है और डब्ल्यूएचओ ने उनसे महामारी के लिए दीर्घकालिक दृष्टिकोण अपनाने का आग्रह किया है।

डब्ल्यूएचओ के क्षेत्रीय निदेशक डॉ. ताकेशी कसाई ने इंडोनेशिया की राजधानी, जकार्ता में संवाददाताओं से कहा, सुरक्षित और प्रभावी टीकों का विकास एक बात है। उन्हें पर्याप्त मात्रा में उत्पादन करना और हर किसी तक पहुंचना जिनकी उन्हें आवश्यकता है। एस्क्लांते ने कहा, यह जोर देना सबसे महत्वपूर्ण है, यदि सभी नहीं तो पश्चिमी प्रशांत क्षेत्र के देश COVAX सुविधा का एक हिस्सा हैं। COVAX सुविधा के भीतर हम उम्मीद कर रहे हैं कि टीके 2021 की दूसरी तिमाही में आने वाले हैं। WHO द्वारा COVAX की स्थापना की गई थी, जो दुनिया भर में टीकों की न्यायसंगत पहुँच सुनिश्चित करने के प्रयास में महामारी से लड़ने के लिए एक वैश्विक गठबंधन GAVI और CEPI का टीकाकरण करता है।

डब्लूएचओ के क्षेत्रीय आपातकालीन निदेशक डॉ. बाबटंडे ने कहा, यह वायरस आराम नहीं करता है, और इसलिए हमें अपनी प्रतिक्रियाओं को जारी रखने के साथ यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि उन्हें लगातार लागू किया जाए। उन्होंने कम उम्र के लोगों से भी अनुरोध किया जो क्षेत्र में सामाजिक पुष्टि और अन्य उपायों का पालन करने के लिए नए पुष्टि मामलों की बढ़ती संख्या का प्रतिनिधित्व करते हैं। डब्ल्यूएचओ पश्चिमी प्रशांत क्षेत्र 37 देशों और क्षेत्रों में लगभग 1.9 बिलियन लोगों का घर है। दुनिया भर में, वायरस ने 74 मिलियन से अधिक लोगों को संक्रमित किया है और 1.6 मिलियन से अधिक लोगों की मौत हुई है। 41.9 मिलियन से अधिक लोग बीमारी से उबर चुके हैं।

न्यूजीलैंड में बाल शोषण की जांच को लेकर हुआ ये बड़ा खुलासा

दक्षिण कोरिया में कोरोना के मामलों में वृद्धि को लेकर सरकार ने उठाया ये कदम

फाइजर-बायोटेक शॉट को रोल आउट करने वाला पहला देश बना सऊदी अरब

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -