अमेरिका में कोरोना के नए स्ट्रेन के खिलाफ, डॉ. कर रहे काम
अमेरिका में कोरोना के नए स्ट्रेन के खिलाफ, डॉ. कर रहे काम
Share:

यूनाइटेड स्टेट्स सेंटर फॉर डिसीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन कोरोना वायरस म्यूटेशन संक्रमण को ट्रैक करने और नए वैरिएंट्स के खिलाफ वैक्सीन और ट्रीटमेंट को प्रभावी रखने के लिए प्रयास कर रहा है। डॉ रोशेल वालेंस्की ने रविवार को एक साक्षात्कार के दौरान तेजी से विकसित होने वाले वायरस के बारे में बात की क्योंकि अमेरिकियों की संख्या जानलेवा वायरस से संक्रमित होने की संख्या 25 मिलियन को पार कर गई, पहले अमेरिकी मामले के आधिकारिक तौर पर दर्ज किए जाने के ठीक एक साल बाद घातकता 417,000 को पार कर गई।

वालेंसकी, नए सीडीसी निदेशक, जिन्होंने राष्ट्रपति जो बिडेन को शपथ दिलाई थी, ने भी कहा था कि सुस्त टीके वितरण के लिए सबसे बड़ा तात्कालिक अपराधी त्रिपुरा प्रशासन से विरासत में मिली इन्वेंट्री भ्रम से खराब आपूर्ति है। इंटरव्यू में उन्होंने कहा, "इस तथ्य को हम आज नहीं जानते हैं, इस प्रशासन में पांच दिन, और योजना बनाने में सप्ताह, कितना टीका है, इससे आपको केवल उन चुनौतियों का अहसास होता है, जिन्हें हम छोड़ चुके हैं।"

वालेंसकी ने कहा, "हम अब अपने नए वेरिएंट और इन दोनों के अध्ययन की निगरानी कर रहे हैं," यह कहते हुए कि सीडीसी नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ, फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन और यहां तक ​​कि पेंटागन के साथ सहयोग कर रहा है। इसका उद्देश्य "वैक्सीन पर इन वैरिएंट्स के प्रभाव के साथ-साथ हमारे चिकित्सीय पर प्रभाव" की निगरानी करना था, क्योंकि वायरस फैलते समय फैलता रहता है। उन्होंने कहा, "जब तक टीके आबादी में" झुंड "प्रतिरक्षा प्रदान कर सकते हैं, तब तक मास्क पहनना और सामाजिक गड़बड़ी" वायरस की मात्रा को कम करने के लिए महत्वपूर्ण है जो प्रसारित हो रही है, और इसलिए, वेरिएंट की मात्रा में कमी करें।"

 जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे को पद्म विभूषण से किया गया सम्मानित

मेक्सिको में 1.7 मिलियन से अधिक कोरोना संक्रमित किए गए दर्ज

विमान दुर्घटना में मारे गए ब्राजील क्लब 4 खिलाड़ियों की हुई मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -