मेक्सिको में 1.7 मिलियन से अधिक कोरोना संक्रमित किए गए दर्ज
मेक्सिको में 1.7 मिलियन से अधिक कोरोना संक्रमित किए गए दर्ज
Share:

मैक्सिकन राष्ट्रपति आंद्रेस मैनुअल लोपेज़ ओब्रेडोर ने घोषणा की है कि उन्होंने कोरोनोवायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है। मेक्सिको के राष्ट्रपति, जिन्हें अपने देश की महामारी से निपटने और सार्वजनिक रूप से रोकथाम का एक उदाहरण स्थापित नहीं करने के लिए आलोचना की गई है, ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर कहा कि वह चिकित्सा उपचार के तहत है। मुझे आपको यह बताते हुए खेद है कि मैं कोरोना से संक्रमित हूं।

लक्षण हल्के हैं लेकिन मैं पहले से ही चिकित्सा उपचार के अधीन हूं। हमेशा की तरह, मैं आशावादी हूं। हम सभी आगे बढ़ेंगे। महामारी विज्ञान के मेक्सिको के निदेशक जोस लुइस अलोमिया ज़ेग्रा ने कहा कि लॉज़ेज़ ओब्रेडोर में कोरोना का हल्का मामला था और घर पर अलग-अलग था। मेक्सिको के राष्ट्रपति ने लिखा है कि जब उन्होंने आंतरिक सचिव ओल्गा सान्चेज़ कोर्डेरो को अपने दैनिक समाचार सम्मेलनों में उनके लिए पदभार संभाला था, उस समय उन्होंने प्रत्येक सप्ताह दो दिन बिना ब्रेक लिए दो घंटे तक बात की। 67 वर्षीय लोपेज़ ओब्रेडोर को शायद ही कभी मास्क पहने देखा गया हो और व्यावसायिक उड़ानों को लेकर व्यस्त यात्रा कार्यक्रम जारी रखा गया हो। उन्होंने अर्थव्यवस्था को बंद करने का भी विरोध किया है, यह विनाशकारी प्रभाव को ध्यान में रखते हुए इतने सारे मेक्सिकोवासियों पर होगा जो दिन-प्रतिदिन जीवित रहते हैं, इसके बावजूद देश ने लगभग 150,000 कोरोना की मृत्यु और 1.7 मिलियन से अधिक संक्रमण दर्ज किए हैं।

उन्होंने आगे कहा, "हमने सामान्य तौर पर कहा है, मास्क पहनना महत्वपूर्ण है, स्वच्छता महत्वपूर्ण है और शारीरिक दूर करना महत्वपूर्ण है और हम नेताओं से उदाहरण देने की उम्मीद करते हैं। महामारी लोपेज़ ओब्राडोर की शुरुआत में अभी भी भीड़ में झुकाव और गले देने के लिए आलोचना की गई थी।

विमान दुर्घटना में मारे गए ब्राजील क्लब 4 खिलाड़ियों की हुई मौत

चीन बातचीत के जरिए विवादों को निपटाने के लिए तैयार: शी जिनपिंग

तो इस वजह से मनाया जाता है अंतर्राष्ट्रीय सीमा शुल्क दिवस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -