अमेरिका H1B वीजा चयन प्रक्रिया में हुआ संशोधन
अमेरिका H1B वीजा चयन प्रक्रिया में हुआ संशोधन
Share:

संयुक्त राज्य अमेरिका ने गुरुवार को घोषणा की कि देश एच -1 बी वीजा के लिए चयन प्रक्रिया को संशोधित करेगा, वर्तमान लॉटरी प्रक्रियाओं के बजाय वेतन और कौशल को प्राथमिकता देगा। आज (8 जनवरी) संघीय रजिस्टर में प्रकाशित होने वाला अंतिम नियम, अधिकारियों ने कहा, अमेरिकी श्रमिकों के आर्थिक हितों की रक्षा करना और अस्थायी रोजगार कार्यक्रम से सबसे उच्च कुशल विदेशी श्रमिकों को लाभ सुनिश्चित करना बेहतर है। अंतिम रजिस्टर फेडरल रजिस्टर में प्रकाशित होने के 60 दिन बाद प्रभावी होगा। अगले H-1B वीजा दाखिल करने का सीजन 1 अप्रैल से शुरू होने वाला है।

H-1B वीजा एक गैर-आप्रवासी वीजा है जो अमेरिकी कंपनियों को विदेशी कर्मचारियों को विशेष व्यवसायों में नियोजित करने की अनुमति देता है जिन्हें सैद्धांतिक या तकनीकी विशेषज्ञता की आवश्यकता होती है। प्रौद्योगिकी कंपनियां भारत और चीन जैसे देशों से प्रत्येक वर्ष दसियों हजार कर्मचारियों को नियुक्त करने के लिए इस पर निर्भर हैं।

अमेरिकी नागरिकता और आव्रजन सेवा ने कहा कि H-1B कैप चयन प्रक्रिया को संशोधित करने से नियोक्ताओं को उच्च वेतन प्राप्त करने के लिए प्रोत्साहन मिलेगा, और उच्च कुशल पदों के लिए याचिका दायर की जाएगी, और व्यवसायों के लिए एक और निश्चित मार्ग स्थापित किया जा सकेगा।

वाशिंगटन में हो रही हिंसा के दौरान हुई पुलिस अधिकारी की मौत

फाइजर वैक्सीन ब्रिटेन और दक्षिण अफ्रीका उपभेदों के खिलाफ हो सकता है प्रभावी: अनुसंधान

इजरायल ने लॉकडाउन के बीच नेतन्याहू के परीक्षण को किया स्थगित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -